scorecardresearch
 

PAK में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी, श्रीलंकाई टीम खेलेगी सीरीज

पाकिस्तान में एक दशक से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी. श्रीलंका ने दिसंबर में पाकिस्तान में दो टेस्ट की सीरीज खेलने की पुष्टि की.

पाकिस्तान क्रिकेट (फाइल) पाकिस्तान क्रिकेट (फाइल)

  • श्रीलंका ने ही 2009 में पाकिस्तान में पिछला टेस्ट खेला था
  • लाहौर में आतंकियों ने श्रीलंका की टीम पर हमला किया था

पाकिस्तान में एक दशक से भी अधिक समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी होगी. श्रीलंका ने दिसंबर में पाकिस्तान में दो टेस्ट की सीरीज खेलने की पुष्टि की. यह सीरीज मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी. वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा सहित 10 शीर्ष खिलाड़ियों के सुरक्षा कारणों से हटने के बावजूद श्रीलंका ने इस साल सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान में द्विपक्षीय एकदिवसीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली थी.

अश्विन का इंदौर में बड़ा कारनामा, दुनिया के सबसे बड़े गेंदबाज की बराबरी की

इस सीरीज का पहला टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक रावलपिंडी में, जबकि दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में खेला जाएगा. पीसीबी के निदेशक (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) जाकिर खान ने कहा, ‘पाकिस्तान के क्रिकेट और दुनिया के किसी अन्य देश की तरह सुरक्षित देश के रूप में इसकी प्रतिष्ठा के लिए यह शानदार खबर है. खेल के लंबे प्रारूप के लिए टीम भेजने पर राजी होने के लिए हम श्रीलंका क्रिकेट का आभार व्यक्त करते हैं.’

जाकिर खान ने कहा कि इस पुष्टि से देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नियमित रूप से दोबारा शुरू कराने के प्रयासों में मदद मिलेगी. श्रीलंका ने ही 2009 में पाकिस्तान में पिछला टेस्ट खेला था. उस दौरे के दौरान लाहौर में आतंकियों ने श्रीलंका की टीम पर हमला किया था, जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान आने से इनकार कर दिया था.

श्रीलंका को शुरुआत में अक्टूबर में टेस्ट सीरीज जबकि दिसंबर में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन टेस्ट स्थल के बारे में फैसला करने से पहले सुरक्षा का आकलन करने का मौका देने के लिए दोनों सीरीज की अदला-बदली की गई थी. श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डिसिल्वा ने कहा कि पूर्व के दौरे के आधार पर श्रीलंका क्रिकेट मानता है कि हालात टेस्ट क्रिकेट के लिए ठीक हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें