scorecardresearch
 

T-20 रैंकिंग में सुधार पर विराट और टीम इंडिया की निगाहें

भारत टीम रैंकिंग में 123 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत अगर आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में जीत दर्ज करता है, तो वह 127 अंक तक पहुंच सकता है.

विराट कोहली विराट कोहली

टी-20 की आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज भारतीय कप्तान विराट कोहली आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से खुद की और टीम की रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे.

भारत टीम रैंकिंग में 123 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. भारत अगर आयरलैंड के खिलाफ दो और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों में जीत दर्ज करता है, तो वह 127 अंक तक पहुंच सकता है. दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर ऑस्ट्रेलिया और फिर भारत को 3-0 से हरा देता है, तो वह 126 अंक तक पहुंच जाएगा.

टॉप-5: ICC टी-20 टीम रैंकिंग- रेटिंग

1. पाकिस्तान : 131

2. ऑस्ट्रेलिया : 126

3. भारत: 123

4. न्यूजीलैंड : 116

5. इंग्लैंड : 115

टीम इंडिया की फोटो में घुसा ये शख्स, विराट ने किया ऐसा कमेंट

अगर जिम्बाब्वे त्रिकोणीय सीरीज में कुछ उलटफेर कर देता है, तो भारत या इंग्लैंड शीर्ष पर भी पहुंच सकते हैं. शीर्ष पर काबिज पाकिस्तान, दूसरी रैंकिंग वाली ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर का भारत आगामी दिनों में मैच खेलेंगे, जिससे अगले दो सप्ताह में टी 20 रैंकिंग में बदलाव होने की संभावना है.

पाकिस्तान के 131 अंक हैं और वह हरारे में एक से आठ जुलाई के बीच होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में खिताब का दावेदार है. ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में भाग लेगा. वह पाकिस्तान से पांच अंक पीछे है और अपने चारों मैच जीतने पर उसे पीछे छोड़ सकता है.

ऑस्ट्रेलिया अगर इंग्लैंड को एकमात्र टी-20 में हरा देता है और इसके बाद त्रिकोणीय सीरीज के चारों मैच जीतकर पाकिस्तान को फाइनल में भी पराजित करता है, तो उसके अंकों की संख्या 137 पर पहुंच सकती है.

विराट का फैन हुआ इंग्लैंड का स्कूल, किया दिल को छू लेने वाला ट्वीट

आईसीसी टी-20 खिलाड़ियों की रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर हैं. न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो दूसरे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और एरॉन फिंच तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.

भारतीय कप्तान कोहली फिर नंबर एक स्थान पर पहुंचने की कोशिश करेंगे. वह अभी 670 अंक के साथ आठवें स्थान पर हैं. आगामी मैचों में जो गेंदबाज खेलेंगे उनमें पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान दूसरे और भारत के युजवेंद्र चहल तीसरे स्थान पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें