scorecardresearch
 

World Cup Super League: भारतीय टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप पर काबिज, न्यूजीलैंड से हारकर भी नहीं हुआ नुकसान

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस जीत के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (CWCSL) के तहत न्यूजीलैंड टीम को 10 पॉइंट्स मिले. मगर हार के बावजूद टीम इंडिया को कोई नुकसान नहीं हुआ है...

X
Rishabh Pant and Umran Malik (Getty)
Rishabh Pant and Umran Malik (Getty)

World Cup Super League: टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ उसी के घर में सीरीज के पहले वनडे मैच में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के बाद क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग (CWCSL) के तहत न्यूजीलैंड टीम को 10 पॉइंट्स मिले. 

मगर भारतीय टीम को हारने के बावजूद कोई नुकसान नहीं हुआ है. टीम इंडिया अब भी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. इस वक्त भारतीय टीम के सबसे ज्यादा 129 अंक हैं. जबकि न्यूजीलैंड टीम 120 अंक के साथ संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर काबिज है.

न्यूजीलैंड टीम को जीत के बाद बम्पर फायदा

न्यूजीलैंड की टीम को इस जीत से बम्पर फायदा हुआ है. इस जीत के बदौलत कीवी टीम दो पायदान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंची है. इन सबके अलावा दूसरे नंबर पर काबिज इंग्लैंड के 18 मैचों में 125 अंक हैं. इसके बाद न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया (18 मैचों में 120 अंक) और बांग्लादेश (18 मैचों में 120 अंक) के भी बराबर अंक हैं.

World Cup Super League

न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में भारत के खिलाफ पहले वनडे में टॉम लैथम और केन विलियमसन की शानदार पारियों की बदौलत लीग तालिका में छलांग लगाई. इस जीत से न्यूजीलैंड को 10 CWCSL (क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग) अंक मिले. बता दें कि नियम के मुताबिक, हर एक टीम को जीत पर 10 पॉइंट्स मिलते हैं. मैच टाई, बेनतीजा या रद्द होता है, तो पांच अंक मिलते हैं. हारने पर कोई अंक नहीं मिलते.

टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में मिली डायरेक्ट एंट्री

दरअसल, क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत पॉइंट्स टेबल की टॉप-8 टीमों को भारत में अगले साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए डायरेक्ट एंट्री मिलेगी. बाकी टीमों को पांच एसोसिएट टीमों के साथ वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे. इस राउंड के बाद दो टीमें वर्ल्ड कप में जाएंगी. जबकि मेजबान होने के नाते भारतीय टीम पहले ही डायरेक्ट एंट्री कर चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें