scorecardresearch
 

Team India Death Overs: वर्ल्डकप ना हरा दे 19वां ओवर, भुवी हों या अर्शदीप किसी के पास तोड़ नहीं!

टीम इंडिया के लिए पारी का 19वां ओवर एक बड़ी चिंता का विषय बनता जा रहा है. कोई भी विरोधी टीम हो, टीम इंडिया आखिर में जाकर रन लुटवा ही देती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए दोनों मैच में अर्शदीप सिंह ने 19वें ओवर में जमकर रन लुटवाए.

X
Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

एशिया कप में बुरे प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने बेहतरीन वापसी की और घरेलू मैदान पर लगातार दो सीरीज़ अपने नाम कर ली. पहले ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद अब टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को मात दी, लेकिन इन तमाम जीत के बावजूद टीम इंडिया अपनी एक कमी को दूर नहीं कर पा रही है. यह है 19वें ओवर में रन लुटवाने की बात.  

एशिया कप हो या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज और अब चाहे अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज़ ही क्यों ना हो, टीम इंडिया ने डेथ ओवर्स में लगातार रन लुटवाए हैं. और हर बार पारी का 19वां ओवर टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हुआ है. 

अर्शदीप ने लुटवा दिए 26 रन

रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में टीम इंडिया ने 237 का बड़ा स्कोर बनाया. टीम इंडिया की जीत आखिर में पक्की ही लग रही थी, लेकिन उसके बाद भी अर्शदीप सिंह की ढीली बॉलिंग ने हर किसी को डरा दिया था. पारी के 19वें ओवर में अर्शदीप ने 26 रन लुटवा दिए. 

अर्शदीप सिंह ने यहां 2 छक्के और 2 चौके लगवाए, साथ ही उन्होंने इस ओवर में कई एक्स्ट्रा भी दिए. अर्शदीप के ओवर में 2 (NB), 1, 6, 1 (Wide), 4, 4, 2, 6 रन आए. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 4 ओवर में 62 रन लुटवा दिए और 2 विकेट भी लिए. अर्शदीप ने ये दो विकेट अपने पहले ही ओवर में ले लिए थे. 

19वें ओवर का इलाज क्या?

यह पहली बार नहीं है कि किसी भारतीय बॉलर ने 19वें ओवर में रन लुटवाए हो. खासकर एशिया कप के बाद से यह सिलसिला तो काफी जोर-शोर से चल रहा है. यही वजह है कि टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया के लिए डेथ ओवर्स एक टेंशन बन गई है, कहीं ये भारत को ऑस्ट्रेलिया में भारी ना पड़ जाए. 

अर्शदीप सिंह ने इस सीरीज़ के पहले मैच में भी 19वें ओवर में 17 रन लुटवा दिए थे, जबकि उस मैच में अफ्रीका सिर्फ 106 ही रन बना पाया था. अर्शदीप से पहले भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर कई बार टीम इंडिया के लिए महंगा पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भुवी ने 19वें ओवर में 16 रन लुटवा दिए थे. 

इससे पहले भुवनेश्वर कुमार एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ 19वें ओवर में रन लुटवा चुके थे, दोनों ही मैच में टीम इंडिया की हार हुई थी और अंत में भारत एशिया कप में सुपर-4 स्टेज से आगे ही नहीं बढ़ पाया था. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें