scorecardresearch
 

T20 WC: पूर्व क्रिकेटर का दावा- इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना पक्का

टी-20 वर्ल्डकप के लिए कई एक्सपर्ट्स ने अभी तक अपनी-अपनी फेवरेट टीमों के बारे में बताया है. टिम ब्रेसनन ने भी अपनी चार फेवरेट टीमें बताई हैं, जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल रहे हैं. वो कौन-सी चार टीमें हैं, जो सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं जानिए...

X
Rohit Sharma (File Pic)
Rohit Sharma (File Pic)

टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए लगभग सभी बड़ी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. भारत-पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों की भी घोषणा हो गई है, ऐसे में सवाल है कि आखिर इस बार सेमीफाइनल में पहुंचने वालीं चार टीमें कौन-सी होंगी. एक्सपर्ट्स अपनी-अपनी राय बता रहे हैं इस बीच इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टिम ब्रेसनन ने भी फाइनल फॉर टीम का नाम बताया है. 

टिम ब्रेसनन के मुताबिक, टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड काफी मजबूत टीमें हैं. उन्होंने भारत को भी पूरी जगह दी है और कहा है कि आप उन्हें नकार नहीं सकते हैं. टिम ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टॉप-4 में जगह बना सकते हैं, साथ ही श्रीलंका ने एशिया कप में बेहतर किया है तो वहां पर उनकी जगह बन सकती है. 

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कहा कि यहां पर हार्दिक पंड्या का फॉर्म में लौटना काफी बेहतर रहा है. टिम ने कहा कि हार्दिक पंड्या ने आईपीएल में कप्तानी की है, ऐसे में उनकी लीडरशिप क्वालिटी की वजह से खेल में काफी सुधार आया है.

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी है. टॉप-12 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है, जिसमें चार-चार टीमों को अभी शामिल किया गया है जबकि बाकि टीमें क्वालिफायर राउंड के बाद जोड़ी जाएंगी. 

ग्रुप-1: अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, विनर-ग्रुप A, रनर-अप ग्रुप B
ग्रुप-2: बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, रनर-अप ग्रुप A, विनर ग्रुप-B 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें