scorecardresearch
 

T20 World Cup: कोहली से कैसे हटे दबाव? इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने सुझाया ये उपाय

ब्रेट ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. भारतीय टीम 24 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. उसे पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है.

Virat Kohli (Getty) Virat Kohli (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी
  • टीम इंडिया 24 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने विराट कोहली पर से दबाव कम करने के लिए उपाय सुझाया है. उनका मानना है कि टीम इंडिया को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप में पारी का ‘स्तंभ’ बनाना चाहिए, जिससे कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम होगा.

ब्रेट ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी. भारतीय टीम 24 अक्टूबर को अपने अभियान का आगाज करेगी. उसे पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे.

ली ने ‘फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है, लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है.’

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं. इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है.’ ली ने कहा कि विश्व कप में राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हो सकते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनाएंगे. आईपीएल (626 रन) में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा. भारत को चाहिए कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाए, क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा. इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे. शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेंगे.’

उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगले सितारे होंगे.’ ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें