scorecardresearch
 

Sri Lanka Squad T20 WC: टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, जानें पूरा स्क्वॉड

आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान हो गया है. 15 सदस्यीय टीम में तेज गेंदबाजों दुष्मंता चमीरा और लाहिरू कुमारा को भी जगह मिली है. दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम फिलहाल शानदार फॉर्म में चल रही है. हाल ही श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम किया था.

X
SL Team (@Getty Images)
SL Team (@Getty Images)

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए श्रीलंकाई टीम का शुक्रवार (16 सितंबर) को ऐलान हो गया है. 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी दासुन शनाका करने जा रहे हैं. टीम में तेज गेंदबाजों दुष्मंता चमीरा और लाहिरू कुमारा को भी जगह मिली है, हालांकि दोनों का खेलना फिटनेस पर निर्भर करेगा. चमीरा और कुमारा चोट के चलते हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में भाग लेने से चूक गए हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलक, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा (फिटनेस के अधीन), लाहिरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन.

देखा जाए तो श्रीलंकाई बोर्ड ने हाल ही में हुए एशिया कप 2022 में भाग लेने वाले अधिकांश खिलाड़ियों पर भरोसा जताया. मथीशा पथिराना, नुवान तुषारा, दिनेश चांडीमल को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है. वैसे दिनेश चांदीमल को अशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा,  बिनुरा फर्नांडो, और नुवानिडु फर्नांडो के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया है.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: आशेन बंडारा, प्रवीण जयविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो, नुवानीडु फर्नांडो.

श्रीलंका को खेलने होंगे क्वालिफाइंग राउंड

श्रीलंकाई टीम अभी तक टी20 विश्व कप के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई है और सुपर-12 के दौर में जगह बनाने के लिए उसे क्वालिफाइंग राउंड खेलना होगा. दासुन शनाका की अगुवाई वाली टीम को नामीबिया, नीदरलैंड और संयुक्त अरब अमीरात के साथ क्वालिफाइंग राउंड के ग्रुप-ए में रखा गया है. श्रीलंका टूर्नामेंट का पहला मैच 16 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ जिलॉन्ग में खेलेगा.

हाल ही में श्रीलंका ने जीता था एशिया कप

श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हाल ही संपन्न हुए एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम किया था. रविवार (11 सितंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से पराजित किया. पाकिस्तान को जीत के लिए 171 रनों का टारगेट मिला था लेकिन उसकी पूरी टीम 20 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका ने कुल छठी बार एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें