scorecardresearch
 

T20 World Cup 2022: 'ये तो पाकिस्तान को मरवा रहे हैं...', अफ्रीका के खिलाफ भारत की बैटिंग देख बोले शोएब अख्तर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. इस हार की बड़ी वजह उसके टॉप ऑर्डर का फ्लॉप होना रहा. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के जीतने की दुआ कर रहे थे. लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया.

X
शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच विकेट से हार झेलनी पड़ी. मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की यह पहली हार है. इस मुकाबले पर पाकिस्तानी टीम की भी नजरें थी जो चाह रही थे कि भारत मुकाबला जीत जाए ताकि उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की राह थोड़ी आसान हो. हालांकि ऐसा संभव नहीं हो पाया और भारतीय टीम मुकाबला नहीं जीत पाई. 

भारतीय टीम की हार की बड़ी वजह उसके टॉप ऑर्डर का फ्लॉप होना रहा. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खफा दिखाई दिए. शोएब अख्तर भी इस मैच में भारतीय टीम की जीत चाह रहे थे. शोएब अख्तर ने कहा, 'मैंने अपने वीडियो में कहा था कि भारत को पाकिस्तान के लिए अच्छा करने की जरुरत है और पाकिस्तान को मरवाना नहीं है. ये तो पाकिस्तान को मरवा रहे हैं. चार आउट करवा दिए. पता नहीं आगे क्या होता है?'

49 रन पर भारत ने खो दिए थे पांच विकेट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उसने एक समय 49 रन पर ही पांच विकेट खो दिए थे. इस दौरान रोहित शर्मा (15), विराट कोहली (12), केएल राहुल (9), हार्दिक पंड्या (2) और दीपक हुड्डा (0) कुछ खास नहीं कर पाए. पांच विकेट गिरने के बाद सूर्या और दिनेश कार्तिक (6 रन) के बीच हुई 52 रनों की पार्टनरशिप ने भारत को 100 रनों के पार पहुंचाया. सूर्यकुमार ने 40 बॉल पर 68 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल रहे. साउथ अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने चार और वेन पार्नेल ने तीन विकेट चटकाए.

आखिरी ओवर में अफ्रीका ने जीता मैच

134 रनों के टारगेट को साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. साउथ अफ्रीकी टीम की जीत के हीरो एडेन मार्करम और डेविड मिलर रहे जिन्होंने शानदार पारियां खेलीं. डेविड मिलर ने नाबाद 59 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे. वहीं एडेन मार्करम ने 52 रनों का योगदान दिया. मार्करम ने अपनी पारी में छह चौका और एक छक्का लगाया. भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए.

भारत अब टेबल में नंबर-2 पर फिसला

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की हार के बाद ग्रुप-2 के प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. अब साउथ अफ्रीकी टीम तीन मैचों में दो जीत के चलते प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. भारत की बात करें तो वह अब दो जीत एवं एक हार के साथ दूसरे नंबर पर फिसल गया है. साउथ अफ्रीका के पांच और भारत के चार अंक हैं.

ग्रुप-2 में तीसरे नंबर पर बांग्लादेश है जिसने अबतक तीन में से दो मुकाबले जीते हैं. बांग्लादेश के भी चार अंक हैं लेकिन उसका नेट-रनरेट माइनस में है. उधर जिम्बाब्वे की टीम तीन मैच में एक जीत और एक हार के चलते कुल तीन अंक लेकर चौथे नंबर पर है. वहीं पाकिस्तानी टीम दो अंकों के साथ पांचवें और नीदरलैंड छठे पायदान पर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें