scorecardresearch
 

IND Vs WI 1st T20: कप्तान रोहित शर्मा ने चौंका दिया, ऋषभ पंत नहीं सूर्यकुमार यादव संग ओपनिंग पर आए लेकिन...

टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया अलग-अलग प्रयोग कर रही है. ऐसा ही एक प्रयोग वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले टी-20 मैच में किया गया, जहां कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए सूर्यकुमार यादव आए. फैन्स हैरान थे क्योंकि इससे पहले रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ने ओपनिंग की थी. ये फैसला कैसा साबित हुआ जानिए...

X
Rohit Sharma (Getty Images) Rohit Sharma (Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला टी-20 मैच
  • सूर्यकुमार यादव बने रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में हर किसी को हैरान कर दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने यहां टॉस हारा और वेस्टइंडीज़ ने टीम इंडिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. ईशान किशन टीम में नहीं थे, ऐसे में हर किसी को लगा कि रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ओपनिंग करने के लिए आएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

टीम इंडिया की बैटिंग जब शुरू हुई, तब कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए सूर्यकुमार यादव आए. सूर्या अभी तक नंबर-3 या नंबर-4 पर ही खेल रहे थे, लेकिन यहां कप्तान रोहित शर्मा ने हर किसी को हैरान कर दिया. 

कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए सूर्यकुमार यादव ने 16 बॉल में 24 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने इस दौरान 3 चौके और एक छक्का भी लगाया. लेकिन पांचवें ओवर में ही वह अपना विकेट गंवा बैठे और अकील हुसैन को बड़ी सफलता हासिल हुई. रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव के बीच 4.4 ओवर में 44 रनों की साझेदारी हुई. 

कप्तान रोहित शर्मा ने फैन्स को चौंकाया और इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर भी हुए. फैन्स को भी लग रहा था कि इस बार भी ऋषभ पंत ही ओपनिंग करने के लिए आएंगे, लेकिन जब सूर्यकुमार यादव आए तो हर कोई कन्फ्यूज़ हो गया.


टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों में जुटी टीम इंडिया ने पिछले कुछ वक्त में कई नए प्रयोग किए हैं. खासकर ओपनिंग में ये प्रयोग काफी ज्यादा हुए हैं, रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन ओपनिंग कर चुके हैं. जब रोहित शर्मा नहीं थे, तब ऋतुराज गायकवाड़ भी ओपनिंग कर चुके हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें