scorecardresearch
 

Suryakumar Yadav T20 World Cup: 'ना प्रैक्टिस-ना क्रिकेट पर बात, बस वाइफ के साथ समय बिताता हूं', सूर्यकुमार यादव ने बताया अपना गेम प्लान

सूर्यकुमार पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी. सूर्यकुमार ने पिछले 5 मुकाबले टी20 फॉर्मेट के ही खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 139 रन बनाए हैं. अब सूर्यकुमार ने मैच से पहले के अपने गेम प्लान का खुलासा किया है....

X
Suryakumar Yadav (Twitter)
Suryakumar Yadav (Twitter)

Suryakumar Yadav T20 World Cup: एशिया कप में धमाका करने वाले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. उन्हें टीम में चुन लिया गया है. सूर्यकुमार ने वर्ल्ड कप से पहले अपने गेम प्लान को लेकर कुछ खुलासे भी किए हैं.

सूर्यकुमार ने बताया है कि वह मैच से दो दिन पहले बल्ले को हाथ तक नहीं लगाते हैं. मुकाबले से ठीक एक दिन पहले वह छुट्टी वाला समय बिताते हैं. इस दौरान वह पत्नी के साथ समय बिताते हैं और क्रिकेट को लेकर बिल्कुल भी बात नहीं करते.

भारतीय स्टार बल्लेबाज ने यह खुलासा टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए किया. सूर्यकुमार से सवाल किया गया था कि वह मैच से ठीक एक दिन पहले क्या गेम प्लान बनाते हैं. क्या जमकर नेट प्रैक्टिस करते हैं या और कुछ रणनीति पर काम करते हैं?

'चार सालों से एक ही प्लान फॉलो कर रहा हूं'

इस सवाल के जवाब में सूर्यकुमार ने कहा, 'पिछले 4 सालों से मैंने एक ही रणनीति अपनाई है. इससे मुझे काफी फायदा भी हुआ है. मैच से ठीक एक दिन पहले मैं छुट्टी लेता हूं. जितनी भी प्रैक्टिस करनी हो, वह दो दिन पहले तक ही कर लेता हूं. ठीक एक दिन पहले मैं अपनी पत्नी के साथ समय बिताता हूं और क्रिकेट के बारे में कोई बात नहीं करता.'

इस जवाब में सूर्यकुमार ने आगे कहा, 'मैं अच्छा खेलूं या नहीं, मेरी पत्नी हर हाल में मेरा सपोर्ट करती है. उसने मेरे दिमाग में एक बात अच्छे से बैठा दी है कि मुझे वैसे ही रहना चाहिए, जैसा मैं था. चाहे मैं अच्छा करूं या नहीं.'

Suryakumar Yadav

टी20 में शतक भी जमा चुके हैं सूर्यकुमार

सूर्यकुमार पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 68 रनों की नाबाद पारी खेली थी. सूर्यकुमार ने पिछले 5 मुकाबले टी20 फॉर्मेट के ही खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 139 रन बनाए हैं. सूर्या ने टीम इंडिया के लिए अब तक 13 वनडे और 28 टी20 मुकाबले खेले हैं. इसमें सूर्या ने वनडे में 340 रन और टी20 में 811 रन बनाए हैं. टी20 में सूर्या एक शतक भी जमा चुके हैं.

सूर्या और देविशा की शादी 6 साल पहले हुई थी

सूर्यकुमार यादव 32 साल के हो गए हैं. बुधवार (14 सितंबर) को ही उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया है. साथ ही सूर्या ने कुछ वीडियो और फोटोज भी शेयर किए. सूर्यकुमार की पत्नी देविशा ने भी स्पेशल अंदाज में बर्थडे सेलेब्रेट किया. साथ ही एक फोटो शेयर करते हुए रोमांटिक पोस्ट भी लिखी. 

सूर्या की देविशा के साथ पहली मुलाकात 2012 में मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई थी. तब 22 साल के सूर्या बीकॉम फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट थे और 19 साल की देविशा 12वीं पास करके आई थीं. सूर्या को देविशा का डांस काफी पसंद आया था. जबकि देविशा को भी सूर्या की बैटिंग काफी पसंद थी. यहां से दोनों ने करीब 5 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2016 में शादी कर ली.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें