scorecardresearch
 

Harshal Patel T20 World Cup 2022: 'आपने पहले ही तय कर दिया पिटाई होगी', हर्षल पटेल को लेकर बोले सुनील गावस्कर

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया घोषित हुई. इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट के बाद टीम में वापसी हुई है. इसमें हर्षल को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं. ज्यादातर आलोचना कर रहे हैं. मगर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का ऐसा मानना नहीं है.

X
Sunil Gavaskar and Harshal Patel (Twitter)
Sunil Gavaskar and Harshal Patel (Twitter)

Harshal Patel T20 World Cup 2022: अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इसमें टीम इंडिया के फैन्स के लिए खुशी की बात है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हुई है.

यह दोनों ही स्टार गेंदबाज चोट की वजह से काफी दिनों से क्रिकेट से दूर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए अब दोनों फिट हैं. बता दें कि इस बार टी-20 वर्ल्डकप का आगाज 16 अक्टूबर होना है और 13 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा.

हर्षल को लेकर क्या बोले गावस्कर?

हर्षल को लेकर कई तरह की बातें चल रही हैं. ज्यादातर हर्षल को शामिल किए जाने की आलोचना कर रहे हैं. मगर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का ऐसा मानना नहीं है. उन्होंने कहा कि आप पहले से कोई भी अनुमान मत लगाइए. पहले मैच होने दीजिए. उनकी परफॉर्मेंस देखिए और फिर कुछ कहिएगा.

सुनील गावस्कर से इस बारे में स्पोर्ट्स तक पर सवाल किया गया. उनसे पूछा कि हर्षल की स्पीड कम है. ऑस्ट्रेलिया जैसी पिचों पर वह रन लुटा सकते हैं. ऐसे में क्या उनका सेलेक्शन सही है? इस पर गावस्कर ने कहा, 'आगे जाकर देखेंगे ना उनकी पिटाई कैसे हो सकती है.'

'यार पहले मैच तो होने दो'

लीजेंड गावस्कर ने कहा, 'आपने पहले से ही तय कर दिया पिटाई होगी, क्योंकि वो स्लो बॉलिंग करते हैं. यार पहले मैच तो होने दो. उसके बाद आप बोल सकते हैं ऐसा हो गया, वैसा हो गया.' बता दें कि भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज भी खेलना है. ऐसे में गावस्कर का मानना है कि इन सीरीज में भी काफी कुछ चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें