scorecardresearch
 

स्टीव स्मिथ ने बताया- बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए मार्नस लाबुशेन के सामने होगी ये चुनौती

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उभरते हुए युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अगर अपने पांव जमीं पर रखे तो वह भविष्य में प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं.

Marnus Labuschagne and Steve Smith Marnus Labuschagne and Steve Smith

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि उभरते हुए युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन अगर अपने पांव जमीं पर रखे तो वह भविष्य में प्रभावशाली खिलाड़ी हो सकते हैं. स्मिथ ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार शुरुआत करने वाले 25 साल के इस खिलाड़ी को सलाह देते हुए कहा कि उनके लिए इस सफलता को जारी रखना सबसे बड़ी चुनौती होगी. लाबुशेन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के बाद तीसरे स्थान पर है.

उन्होंने मौजूदा सत्र में अब तक 896 रन बनाए हैं, जहां उनका औसत 112 का है. इस दौरान उन्होने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो-दो शतक भी लगाए. स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ‘अब उनके लिए यह वास्तविक चुनौती है, इस शानदार सीरीज के बाद उनसे उम्मीदें और बढ़ेगी और उसे इससे निपटना होगा.’

उन्होंने कहा, ‘उसकी सीखने की इच्छा मुझे पसंद है. वह कितनी जल्दी समझ जाता है और अगर वह ऐसा करना जारी रखता है, तो लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत बड़ा खिलाड़ी बनेगा.

पूर्व कप्तान ने इस युवा खिलाड़ी को सलाह दी, ‘उसे खुद पर भरोसा करना होगा कि वह अच्छा प्रदर्शन कर सकता है. उसे हर बार मैदान पर नई शुरुआत करनी है. उसे इस बात की अच्छी समझ है कि वह कैसे खेलना चाहता है और किसी युवा खिलाड़ी के लिए यह बड़ी बात है.’ लाबुशेन तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ भारत दौरे पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें