scorecardresearch
 

कोहली ने डाली अपने पार्टनर की फोटो, फैंस से कहा- बूझो तो जानें

विराट कोहली के फिटनेस स्तर में पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है. कोहली का विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वालों में शुमार होता है...

विराट कोहली (Twitter) विराट कोहली (Twitter)

  • विकेटों के बीच दौड़ने में कोहली का जवाब नहीं
  • फील्डरों से अतिरिक्त रन भी चुरा लेते हैं...

विराट कोहली के फिटनेस स्तर में पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार हुआ है. कोहली का विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वालों में शुमार होता है, क्योंकि वह न केवल बाउंड्री पर भरोसा करते हैं, बल्कि आउटफील्ड में फील्डरों से अतिरिक्त रन भी चुरा लेते हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर रन के लिए विकेटों के बीच दौड़ लगाते हुए बाकी सभी बल्लेबाजों को उनके साथ (विराट) जूझना पड़ता है. दरअसल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी काफी तेजी से दौड़ लगाते हैं. रन लेने की तेज गति से कोहली और धोनी ने आउटफील्ड में क्षेत्ररक्षकों पर दबाव बनाने और अतिरिक्त रन के अवसर पैदा करने के लिए खुद को साबित किया है.

भारतीय कप्तान ने बुधवार को धोनी के साथ अभ्यास सत्र की एक तस्वीर पोस्ट की. फोटो में 31 साल के कोहली ने अपने प्रशंसकों के लिए एक कैप्शन लिखा है, जिसमें वह साथी खिलाड़ी के नाम का अनुमान लगाने के लिए कह रहे हैं-  'क्राइम में भागीदार ... अपराध: बाउंड्री पर फील्डरों से डबल्स चोरी करना. बूझो कौन.'

कोहली ने सितंबर में भी धोनी के साथ वाली अपनी एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें 'रनिंग बिटविन द विकेट' भारतीय टीम की जीत में अहम साबित हुई थी. यह तस्वीर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी-20 विश्व कप-2016 के मुकाबले की थी.

धोनी को कोहली का स्पेशल सैल्यूट, याद दिलाई वो रात और वो रेस...

हालांकि इसके बाद कोहली ने स्वीकार किया था कि रिटायरमेंट की अफवाहों के बीच धोनी के साथ तस्वीर पोस्ट करना एक सबक था. उस पोस्ट के बाद धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थीं.

अब धोनी ब्रेक के बाद नेट्स पर लौट आए हैं. हाल ही में जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम परिसर रांची में उनके अभ्यास का वीडियो वायरल हुआ था. दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें