scorecardresearch
 

Cricketer arrested in Rape Case: टी20 वर्ल्ड कप खेलने पहुंचे श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणातिलक पर रेप का आरोप, सिडनी में गिरफ्तार

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 से श्रीलंकाई टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. उनके खिलाड़ी दनुष्का गुणातिलक पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. इसी के चलते इस प्लेयर को सिडनी में गिरफ्तार कर लिया गया है.

X
Danushka Gunathilaka (Getty)
Danushka Gunathilaka (Getty)

Cricketer arrested in Rape Case: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 से खेल को शर्मसार कर देने वाली एक खबर सामने आ रही है. दरअसल, श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुणातिलक पर रेप का आरोप लगा है. इसी के चलते सिडनी पुलिस ने इस क्रिकेटर को गिरफ्तार भी कर लिया है.

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. उनके मुताबिक, एक महिला ने दनुष्का पर रेप का आरोप लगाया है. उसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 31 साल के दनुष्का को सिडनी में गिरफ्तार कर लिया गया है. 

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद किया गिरफ्तार

बता दें कि श्रीलंकाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में जगह बनाई थी. उसने ग्रुप-1 में अपना आखिरी मैच शनिवार (5 नवंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. इस मैच के दौरान दनुष्का टीम के साथ ही थे. मैच में श्रीलंका को हार मिली. इसी मुकाबले के बाद दनुष्का को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

श्रीलंका टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है. इसके कारण ही टीम अब अपने देश लौट गई है. मगर उनके साथ दनुष्का नहीं हैं, क्योंकि उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है. दरअसल, दनुष्का श्रीलंकाई टीम के साथ ही वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. मगर चोट के कारण वह बीच में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया था. इसके बाद उनकी जगह अशेन बंडारा को टीम में रिप्लेस किया गया था.

Danushka Gunathilaka Rape case

वर्ल्ड कप में एक ही मैच खेल सके थे दनुष्का
श्रीलंकाई टीम ने अपने ग्रुप-12 में पांच मैच खेले, जिसमें सिर्फ दो ही जीते थे. इस तरह टीम 4 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई. टीम ने अपना आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला, जिसमें 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. वहीं, रेप के आरोप में गिरफ्तार दनुष्का ने इस टूर्नामेंट में एक ही मैच खेला था. यह मुकाबला क्वालिफाइंग राउंड में नामीबिया के खिलाफ हुआ था.

इस मैच में स्पिन ऑलराउंडर दनुष्का बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा सके थे. वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. इस मैच में श्रीलंका की हालत बेहद खराब रही थी. इस मुकाबले में नामीबिया ने उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 55 रनों से हराया था.

वर्ल्ड कप के लिए इस तरह घोषित हुई थी श्रीलंका स्क्वॉड

श्रीलंकाई टीम: दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणातिलक, पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसारंगा, महीष तीक्ष्णा, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंता चमीरा, लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, प्रमोद मदुशन.

स्टैंडबाय: अशेन बंडारा, प्रवीण जयाविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो और नुवानिंदु फर्नांडो.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें