scorecardresearch
 

T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारत के बैक अप होंगे श्रीलंका और UAE!

भारत अगर अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं कर पाता है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को बैक अप के तौर पर रखा है.

टी20 वर्ल्ड कप टी20 वर्ल्ड कप

भारत अगर अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं कर पाता है, तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) को बैक अप के तौर पर रखा है. अभी टूर्नामेंट में एक साल बाकी है. इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार,‘अगर कोरोना महामारी के कारण भारत में टूर्नामेंट नहीं हो पाता है तो श्रीलंका और यूएई को पुरुष टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बैक अप वेन्यू के तौर पर रखा गया है.’आईसीसी ने पिछले सप्ताह पुष्टि की थी कि टी20 विश्व कप 2021 भारत में और 2022 में ऑस्ट्रेलिया में होगा. किसी भी वैश्विक टूर्नामेंट में बैक अप वेन्यू के लिए एक मानक प्रोटोकॉल होता है.

रिपोर्ट के अनुसार, ‘हर आईसीसी टूर्नामेंट के लिए बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के अनुसार ही तय होता है, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार इसका अतिरिक्त महत्व है.’

ये भी पढ़े... बेन स्टोक्स की जगह इंग्लैंड टीम में शामिल हुआ ये तेज गेंदबाज

इसमें कहा गया, ‘कोरोना महामारी से भारत तीसरा सबसे बुरी तरह प्रभावित देश है. यहां अब तक 23 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 46000 से अधिक लोगों की मौत हुई है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए आईपीएल यूएई में कराना पड़ रहा है. घरेलू सत्र के लिए भी अस्थायी योजना बनाई गई है.’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड से अभी कोई भी इस मसले पर बोलने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट में अभी काफी समय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें