scorecardresearch
 

Danushka Gunathilaka Rape Case: 'रेप के दौरान बार-बार गला दबाने की कोशिश की', श्रीलंकाई क्रिकेटर पर महिला का आरोप

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए गए श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका पर रेप के बाद अब एक और बड़ा आरोप लगा है. सिडनी जेल में बंद दनुष्का पर महिला ने रेप के दौरान बार-बार गला दबाने का भी आरोप लगाया है. यह बात पुलिस डॉक्यूमेंट्स से सामने आई है...

X
Danushka Gunathilaka (Getty)
Danushka Gunathilaka (Getty)

Danushka Gunathilaka Rape Case: श्रीलंकाई क्रिकेटर दनुष्का गुनाथिलका इन दिनों रेप के आरोप में सिडनी जेल में बंद हैं. पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले रखा है और मामले की जांच चल रही है. इसी बीच एक चौंकाने नया खुलासा भी हुआ है. श्रीलंकाई क्रिकेटर पर रेप के दौरान महिला का गला दबाने का भी आरोप लगा है.

महिला ने शिकायत में यह सारी बातें कही हैं. न्यू साउथ वेल्स पुलिस डॉक्यूमेंट्स के मुताबिक, पीड़िता ने खुद को जान का खतरा बताया है. उसने शिकायत में यौन हिंसा और बार-बार गला दबाने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है.

पीड़िता का बयान दर्ज कर जांच शुरू की

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता ने एक काउंसलिंग सर्विस को बुलाया. उन्होंने सामान्य चिकित्सक को देखा और रोने लगीं. वह लगातार रो रही थी. इसके अगले दिन उन्होंने एक बयान दिया. इसके बाद उन्हें यौन हमले की जांच के लिए एक मेडिकल किट दी गई. साथ ही उनके सिर का स्कैन भी कराया गया, ताकि बार-बार गला दबाने की कोशिश के दौरान कोई चोट तो नहीं आई, इसकी जांच हो सके.

दनुष्का की जमानत याचिका खारिज

बता दें कि मामले में कोर्ट ने अभी 31 साल के दनुष्का को जमानत नहीं दी है. सिडनी मजिस्ट्रेट ने देश छोड़ने और जांच में बाधा पहुंचाने का अंदेशा जताते हुए जमानत याचिका खारिज कर दी है. श्रीलंकाई क्रिकेटर के वकील ने एक ब्रीफ स्टेटमेंट देते हुए कहा कि दनुष्का ने अभी भी खुद को बेगुनाह बताया है. मामले में हम हमारा पक्ष भी जल्द रखेंगे. साथ ही दनुष्का ने पुलिस बयान में भी खुद को बेगुनाह बताया है.

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद किया गिरफ्तार

बता दें कि श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में जगह बनाई थी. उसने ग्रुप-1 में अपना आखिरी मैच शनिवार (5 नवंबर) को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. मैच में श्रीलंका को हार मिली. इसी मुकाबले के बाद दनुष्का को पुलिस ने गिरफ्तार किया. श्रीलंका टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी. इसके कारण ही टीम बगैर दनुष्का के अपने देश लौट गई है. 

दरअसल, दनुष्का श्रीलंकाई टीम के साथ ही वर्ल्ड कप खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. मगर चोट के कारण वह बीच में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए. मगर वह घर लौटने की बजाय टीम के साथ बने रहे. यही उनसे गलती हुई. इसी दौरान यह अपराध होने का आरोप भी लगा है.

वर्ल्ड कप में दनुष्का ने एक ही मैच खेला था

रेप के आरोप में गिरफ्तार दनुष्का ने इस टूर्नामेंट में एक ही मैच खेला था. यह मुकाबला क्वालिफाइंग राउंड में नामीबिया के खिलाफ हुआ था. इस मैच में स्पिन ऑलराउंडर दनुष्का बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा सके थे. वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. इस मैच में श्रीलंका की हालत बेहद खराब रही थी. इस मुकाबले में नामीबिया ने उलटफेर करते हुए श्रीलंका को 55 रनों से हराया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें