scorecardresearch
 

अफ्रीका लीग: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने किया नाम का ऐलान, इन 5 धमाकेदार प्लेयर्स को किया साइन

इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू हो रही साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के लिए टीमों ने प्लेयर्स को साथ जोड़ना शुरू कर दिया है. मुंबई के बाद अब राजस्थान फ्रेंचाइज की टीम ने भी चार खिलाड़ियों को साथ जोड़ा है. इसमें राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेलने वाले जोस बटलर को भी साथ रखा गया है. जानें टीम में कौन-कौन है...

X
Jos Buttler (@IPL) Jos Buttler (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साउथ अफ्रीका टी-20 लीग की तैयारिया ज़ोरों पर
  • राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइज ने टीम के नाम का ऐलान किया

साउथ अफ्रीका में शुरू होने वाली टी-20 लीग के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान करना शुरू कर दिया है. मुंबई इंडियंस की MI केपटाउन के बाद अब राजस्थान रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स ने शुरुआती पांच खिलाड़ियों का नाम बता दिया है. इसमें राजस्थान रॉयल्स के लिए ही खेलने वाले जोस बटलर को भी जोड़ा गया है.

इस लीग के लिए ऑक्शन शुरू होने से पहले हर टीम को पांच खिलाड़ियों को साइन करना है. शुक्रवार को पहले टीम ने अपने नाम का ऐलान किया और इसे पार्ल रॉयल्स रखा. राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी की यह तीसरी टीम है, इसमें आईपीएल की राजस्थान रॉयल्स, अफ्रीकी लीग की पार्ल रॉयल्स और कैरिबियन लीग की बारबडोस रॉयल्स शामिल है. 


पार्ल रॉयल्स ने अपनी टीम के लिए जोस बटलर, डेविड मिलर, कॉर्बिन बॉस्च और ओबेड मैकॉय को साइन किया है. टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक, ऑक्शन से पहले जिन पांच खिलाड़ियों को साइन करना है उनमें एक साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी, एक अनकैप्ड साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और तीन विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. 

 

राजस्थान रॉयल्स की पार्ल रॉयल्स से पहले मुंबई इंडियंस की MI केपटाउन ने भी पांच खिलाड़ियों को साइन किया है. इसमें राशिद खान, लियाम लिविंगस्टोन, डेवाल्ड ब्रेविस, सैम कुरेन और कगिसो रबाडा शामिल हैं. 

साउथ अफ्रीकी टी-20 लीग भी आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रही है. यहां कुल 6 टीमें होंगी और सभी को आईपीएल की फ्रेंचाइज़ी ने ही खरीदा है. इस लीग की शुरुआत जनवरी 2023 से होनी है और उससे पहले पूरा ऑक्शन हो जाएगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें