scorecardresearch
 

IPL अब अपने पुराने रंग में लौटेगा, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कर दिया ये ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन से अपने पुराने अंदाज में लौटेगा, जैसा कि कोरोना से पहले हुआ करता था. अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी. इसका ऐलान BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया है...

X
Gujarat Team (@IPL)
Gujarat Team (@IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन से अपने पुराने अंदाज में लौटेगा, जैसा कि कोरोना से पहले हुआ करता था. यानी की सभी टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती दिखाई देंगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस संबंध में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को अवगत करा दिया है.

2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया. वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था.

सभी टीमें अपने घरेलू मैदान पर खेल सकेंगी

2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया. लेकिन अब महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेली जाएगी.

गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा, ‘आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा. सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी.’

महिला IPL भी जल्द शुरू हो सकता है

बीसीसीआई 2020 के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सत्र का आयोजन कर रहा है, जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने प्रारूप में खेल रही हैं. बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है.

पीटीआई ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के बाद मार्च में किया जा सकता है.

गांगुली ने 20 सितंबर को भेजे गए संदेश में कहा, ‘बीसीसीआई अभी बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल के आयोजन पर काम कर रहा है. इसका पहला सत्र अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है.’ महिला आईपीएल के अलावा बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 एक दिवसीय टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें