scorecardresearch
 

IND vs NZ Test: WhatsApp डीपी से मिली श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट खेलने की प्रेरणा, पिता बोले- ये था मेरा सपना

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में श्रेयस अय्यर को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला. लंबे समय से अय्यर भारतीय टीम की लिमिटेड ओवर टीम का हिस्सा रहे हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक अय्यर 75 रन बना चुके हैं.

Shreyas Iyer (PTI) Shreyas Iyer (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर ने किया डेब्यू
  • पहले दिन 75 रन बनाकर नाबाद हैं अय्यर

IND vs NZ First Test: अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने पहले दिन कानपुर में भारतीय पारी को बखूबी संभाला. अय्यर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 75 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. अय्यर के साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी 50 के स्कोर पर नाबाद हैं. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अय्यर को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला.

श्रेयस अय्यर के टेस्ट डेब्यू से उनके पिता संतोष अय्यर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि वो हमेशा से श्रेयस को भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच खेलते देखना चाहते थे. श्रेयस अय्यर के पिता ने बताया कि वो पिछले 4 साल से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ श्रेयस की फोटो को अपनी WhatsApp डीपी लगाए हुए हैं, जिससे श्रेयस को टेस्ट क्रिकेट खेलने की प्रेरणा मिलती रहे.

अय्यर 2017 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के कवर के तौर पर टीम में शामिल थे, उस सीरीज में भारत ने जीत दर्ज की थी और ट्रॉफी के साथ अय्यर ने अपनी फोटो क्लिक करवाई थी. इसी फोटो को अय्यर के पिता पिछले 4 साल से अपनी WhatsApp डीपी लगाए हुए हैं. उन्होंने ये डीपी अय्यर को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए लगाकर रखी है. 

Shreyas Iyer with B-G Trophy (Facebook/ShreyasIyer)

श्रेयस अय्यर के पिता ने कहा, 'मेरी अक्सर श्रेयस से टेस्ट फॉर्मेट को लेकर बात होती थी और वो हमेशा कहता था कि जल्द ही वो भारतीय टीम के लिए टेस्ट खेलते हुए दिखाई देगा.' श्रेयस के पिता ने बताया कि वो मुंबई में अक्सर श्रेयस अय्यर के मैच देखने जाते थे. श्रेयस उन्हें एक हमेशा आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर नजर आए. 

कानपुर टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के दोनों सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे कुछ खास कमाल नहीं कर पाए, इसकी कसर श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी से पूरी की. पहले 4 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद अय्यर ने जडेजा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. श्रेयस अय्यर को टेस्ट कैप महान ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दी. श्रेयस अय्यर के पिता के पसंदीदा क्रिकेटर सुनील गावस्कर हैं और उन्होंने कहा कि अय्यर को गावस्कर से टेस्ट कैप मिलना गर्व की बात है और वो काफी खुश हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×