scorecardresearch
 

shikhar dhawan IND vs ZIM Series: शिखर धवन को मिली 'लव बाइट', अब फैन्स से पूछा और किस-किस को चाहिए

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 10 विकेट से हराया. इसी के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. गुरुवार को हरारे में खेले गए पहले मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन को बाएं हाथ पर चोट लगी. बॉल लगने से कलाई पर सूजन आ गई. धवन ने इसी चोट को बॉल लव बाइट कहा है...

X
Shikhar Dhawan (Twitter) Shikhar Dhawan (Twitter)

Shikhar Dhawan IND vs ZIM Series: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों जिम्बाब्वे दौरे पर है और उसने इसका आगाज बड़ी जीत के साथ किया. टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. पहला वनडे मुकाबला गुरुवार (18 अगस्त) को हरारे में खेला गया था. इस मैच को भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत लिया.

इस जीत के हीरो ओपनर शिखर धवन भी रहे, जिन्होंने नाबाद 81 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान ही धवन को एक 'लव बाइट' भी मिली, जिसका जिक्र उन्होंने इंस्टाग्राम पर किया. साथ ही उन्होंने फैन्स से भी पूछ लिया कि यह 'लव बाइट' और किसे चाहिए.

धवन को बाएं हाथ की कलाई पर मिली 'लव बाइट'

दरअसल, हुआ ऐसा था कि मैच में 190 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ने ओपनिंग की. दोनों ने क्रीज पर ऐसे पैर जमाए कि किसी दूसरे बल्लेबाज को आने का मौका ही नहीं दिया. इसी पारी के दौरान एक तेज बॉल शिखर धवन की कलाई पर आकर लगी थी. इस वजह से उनकी कलाई पर सूजन आ गई थी. धवन ने इसी सूजन को लव बाइट कहा.

धवन ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर इस सूजन का फोटो शेयर किया और फैन्स से पूछा, 'कौन इस तरह बॉल लव बाइट चाहता है.' धवन को यह चोट उनके बाएं हाथ की कलाई पर लगी. वह भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. अपनी इस फोटो में धवन मुस्कुराहट के साथ फैन्स से लव बाइट के बारे में पूछते दिख रहे हैं.

Shikhar Dhawan receives Love Bite

इस तरह भारत ने जिम्बाब्वे को वनडे में हराया

मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने 11वें ओवर में 31 रन तक ही चार विकेट गंवा दिए थे. रेजिस चकाब्वा (35 रन) और सिकंदर रजा (12) भी टीम को नहीं संभाल सके और जिम्बाब्वे की पूरी टीम 189 रनों पर ढेर हो गई.

टीम इंडिया के लिए सभी गेंदबाजों ने कसी हुई बॉलिंग की. तेज गेंदबाज दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिनर अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए. जबकि एक सफलता फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज को मिली.

190 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए शिखर धवन और शुभमन गिल ने शुरुआत से ही जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया. धवन ने 113 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 81 रन बनाए, जिसमें 9 चौके शामिल रहे. वहीं शुभमन गिल 72 गेंद पर 82 रन बनाकर नाबाद रहे. गिल ने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. नतीजतन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 30.5 ओवर में ही भारत को जीत दिला दी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें