scorecardresearch
 

Shan Masood Pakistan T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका, सिर पर लगी बॉल, ये स्टार प्लेयर अस्पताल पहुंचा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन का आगाज कल (22 अक्टूबर) होगा. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया और पाकिस्तान अपना पहला मैच एक-दूसरे के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेंगी. इससे पहले ही पाकिस्तान टीम के स्टार बल्लेबाज शान मसूद चोटिल हो गए. उनके सिर पर बॉल लगी है. उन्हें अस्पताल ले जाया गया...

X
Shan Masood (Twitter)
Shan Masood (Twitter)

Shan Masood Pakistan T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन की शुरुआत करने से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान टीम को अपना पहला मैच भारतीय टीम के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. मगर उससे पहले ही टीम का एक स्टार प्लेयर चोट लगने के कारण अस्पताल पहुंच गया है.

यह स्टार बल्लेबाज शान मसूद है, जिसे नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर पर बॉल लगी है. इसके बाद उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पाकिस्तान को रविवार को ही भारत के खिलाफ मैच खेलना है, लेकिन शान मसूद को चोट लगने से टीम को बड़ा झटका लगा है.

शान मसूद का वीडियो भी वायरल हुआ

सोशल मीडिया पर शान मसूद का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इसमें उन्हें चोट लगने के बाद जमीन पर लेटे दिखाया गया है. वीडियो में देख सकते हैं कि शान मसूद को पाकिस्तानी प्लेयर्स और स्टाफ घेर लेते हैं. इसी दौरान फिजियो और मेडिकल स्टाफ उनका तुरंत ही ट्रिटमेंट भी करते हैं, लेकिन फिर उन्हें स्कैन के लिए ले जाया जाता है, ताकी चोट की गंभीरता का पता चल सके.

बता दें कि शान मसूद पाकिस्तान टीम के साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में नेट प्रैक्टिस कर रहे थे. इसी दौरान मोहम्मद नवाज की एक शॉट बॉल उनके सिर के दाईं तरफ आकर लगी. हालांकि यह चोट कितनी खतरनाक होगी, यह तो अभी स्पष्ट नहीं हो सकता है. फिलहाल, स्कैन की रिपोर्ट आने का इंतजार है.

काउंटी क्रिकेट में बनाए एक हजार से ज्यादा रन

बता दें कि शान मसूद ने हाल ही में इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया था. मसूद ने डिविजन टू काउंटी में इस सीजन में 8 मैच खेले, जिसमें 1047 रन बनाए. इस दौरान मसूद ने तीन शतक भी जमाए. इसी प्रदर्शन के बदौलत मसूद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना गया था. यदि मसूद चोटिल होकर टीम से बाहर होते हैं, तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका रहेगा.

शान मसूद का क्रिकेट करियर

25 टेस्ट मैच: 1378 रन  -  4 शतक
5 वनडे मैच: 111 रन   -  1 फिफ्टी
12 टी20 मैच: 220 रन  -  2 फिफ्टी

दीपावली से पहले होगा भारत-पाकिस्तान मैच

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन का आगाज कल (22 अक्टूबर) से होने वाला है. ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जबकि टीम इंडिया और पाकिस्तान अपना पहला मैच एक-दूसरे के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलेंगी. यह मैच दिवाली से ठीक एक दिन पहले मेलबर्न में खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत-पाकिस्तान फुल स्क्वॉड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, फखर जमां.

ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें