scorecardresearch
 

प्रतिबंध के बाद शाकिब अल हसन की होगी वापसी, इस सीरीज में मिल सकता है मौका

IPL के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा भ्रष्ट संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी.

Shakib Al Hasan (File photo, Getty) Shakib Al Hasan (File photo, Getty)

भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे बांग्लादेश के शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के इस साल श्रीलंका दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की संभावना है. शाकिब का प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा भ्रष्ट संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी.

बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा लगभग तय है और कार्यक्रम को देखते हुए शाकिब तीन मैचों की प्रस्तावित टी20 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं. ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो के हवाले से कहा, ‘शाकिब का एक साल तक बाहर रहना टीम के बाकी खिलाड़ियों से अधिक अलग नहीं है, जो 6-7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि सभी खिलाड़ी फिट होंगे. बेशक फिटनेस स्तर को लेकर मानक मौजूद हैं, जिन्हें उन्हें हासिल करना होगा. हमें शाकिब और अन्य खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देना होगा.’

ये भी पढ़ें ... शाकिब बोले- मुझ पर 10 साल का बैन लगता, इस वजह से बच गया

33 साल के शाकिब के चयन से पहले हालांकि उनकी फिटनेस पर विचार किया जाएगा. कोच ने कहा, ‘किसी भी तरह का क्रिकेट खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है. मुझे लगता है कि हमें उन्हें कुछ मैच खेलने का मौका देना होगा. वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं इसलिए मुझे यकीन है कि वह जल्द ही लय हासिल कर लेंगे, लेकिन फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है.’

खबरों के अनुसार श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन डि सिल्वा ने कहा है कि दोनों बोर्ड के बीच बांग्लादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है, जो 24 सितंबर तय की गई है. दोनों बोर्ड हालांकि अब भी दो या तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती कार्यक्रम में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को शामिल करने का आग्रह किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें