scorecardresearch
 

Shaheen Shah Afridi on Umran Malik: पाकिस्तानी गेंदबाज का उमरान मलिक पर तंज, कहा- स्पीड से कुछ नहीं होता

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने IPL 2022 सीजन में लगातार 150 kph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की. पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने मलिक को लेकर बड़ा बयान दिया...

X
Shaheen Shah Afridi on Umran Malik (Twitter) Shaheen Shah Afridi on Umran Malik (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उमरान का साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सिलेक्शन
  • शाहीन आफरीदी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेंगे

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में अपनी रफ्तार से कहर बरपाया था. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए लगातार 150 kph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की. उन्होंने इस सीजन की दूसरी सबसे तेज 157 kph की रफ्तार से भी बॉल फेंकी थी.

उमरान ने अपनी रफ्तार से कई दिग्गजों को अपना मुरीद बनाया है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी ने टीम इंडिया के उभरते फास्ट बॉलर उमरान मलिक और उनकी तेज गेंदबाजी पर तंज कसा है. आफरीदी ने कहा कि स्पीड से कुछ नहीं होता है.

उमरान-फर्ग्यूसन को लेकर शाहीन ने क्या बयान दिया?

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने ही घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज खेलनी है. पहला मैच 8 जून को मुल्तान में होगा. इससे पहले शाहीन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसी दौरान उमरान और लोकी फर्ग्यूसन ने आईपीएल 2022 सीजन में जो अपनी रफ्तार दिखाई है, उसको लेकर शाहीन आफरीदी से सवाल किया गया था. इस पर पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा, 'स्पीड से कुछ नहीं होता है. यदि आपके पास लाइन, लेंथ और स्विंग नहीं है.' 

भारत-पाक के बीच 2012 के बाद से द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई है. दोनों टीमें हमेशा आईसीसी टूर्नामेंट में आमने-सामने आती हैं. पिछली बार दोनों टीमों की टक्कर टी20 वर्ल्ड कप में हुई थी. दुबई में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ यह पहली जीत रही थी.

इस साल फिर भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान टीमें

अब भारत और पाकिस्तान की दोनों टीमें एक बार फिर इसी साल होने वाले एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आएंगी. श्रीलंका की मेजबानी में होने वाला एशिया कप का अभी शेड्यूल और वेन्यू जारी नहीं हुआ है. इसका कारण श्रीलंका में होने वाला आर्थिक संकट है. मगर ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप का शेड्यूल तय है. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें इस साल 23 अक्टूबर को भिड़ेंगी. यह मैच मेलबर्न में होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें