scorecardresearch
 

Sarfaraz Ahmed Ind Vs Pak: पाकिस्तान की हार पर बवाल, महिला पत्रकार पर भड़के सरफराज अहमद, फैन्स भी भिड़े

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी, इसके बाद से ही पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान की एक महिला पत्रकार द्वारा की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई और ट्वीट किया. इस ट्वीट पर फैन्स ही आपस में भिड़ गए हैं.

X
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (File Pic)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (File Pic)

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में महामुकाबला हुआ और टीम इंडिया की जीत हुई. धमाकेदार मुकाबले में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की, इसके बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट पाकिस्तानी टीम की आलोचना कर रहे हैं, जबकि कुछ क्रिकेटर्स ने पाकिस्तान के संघर्ष की तारीफ भी की. 

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज़ अहमद का एक ट्वीट सुर्खियां बटोर रहा है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की एक महिला क्रिकेटर को लताड़ लगाई है. सरफराज अहमद ने ट्वीट कर लिखा कि पाकिस्तानी टीम को 17वें ओवर के बाद नुकसान हुआ, क्योंकि स्लो ओवर रेट की वजह से पांच फील्डर को सर्कल (30 गज) के अंदर रखना था.

सरफराज अहमद ने लिखा कि एक महिला पत्रकार नेशनल टीवी पर पाकिस्तानी टीम पर भड़क रही है, वो भी तब जब एक संघर्षपूर्ण मैच हुआ. महिला पत्रकार कह रही है कि ना रन करते हैं, ना ही कैच पकड़ते हैं. कमाल है भई. 

दरअसल, पाकिस्तान की महिला पत्रकार आलिया रशीद ने एक टीवी प्रोग्राम में पाकिस्तानी टीम की आलोचना की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि फखर जमान से कैच नहीं लपका जा रहा है और वह रन भी नहीं बना पा रहे हैं. ऐसे में पाकिस्तानी टीम की कमज़ोरियां सामने आ रही हैं. 


पूर्व पाकिस्तानी कप्तान के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया पर फैन्स ही आमने-सामने आ गए. कई पाकिस्तानी यूज़र्स ने सरफराज का समर्थन किया और लिखा कि पाकिस्तान की टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है और आखिरी तक भारत के खिलाफ मुकाबला किया है. वहीं, कुछ यूज़र्स ने लिखा है कि हार तो हार है, पाकिस्तानी टीम ने कई तरह की गलतियां की हैं जो किसी भी तरह भूलने लायक नहीं हैं.


मैच में ऐसे हारा था पाकिस्तान

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 का स्कोर बनाया. जवाब में भारत ने इस स्कोर को 20वें ओवर में हासिल कर लिया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए थे, उनके अलावा कोई बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया. 

वहीं, भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने पहले बॉलिंग और फिर बैटिंग में कमाल किया. हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लिए, जबकि बल्लेबाजी करते हुए 17 बॉल में 33 रन बनाए. जिसमें विनिंग सिक्स भी शामिल रहा. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें