scorecardresearch
 

Virat Kohli: 'जीत ली ट्रॉफी?', कोहली पर लिए गए एक्शन को लेकर BCCI पर भड़का PAK क्रिकेटर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट का कहना है कि बीसीसीआई ने विराट कोहली को बिना किसी कारण के कप्तानी से हटाया था. इस बार नए कप्तान के साथ भी टीम इंडिया वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है.

X
विराट कोहली (File Pic)
विराट कोहली (File Pic)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची लेकिन वहां इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की हार झेलनी पड़ी. बार-बार टीम इंडिया का टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट रहा है, इस बीच कप्तान-कोच की आलोचना भी हो रही है. बयानों के सिलसिले के बीच अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने बीसीसीआई पर निशाना साधा है. 

सलमान बट्ट ने बीसीसीआई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि पिछले साल वर्ल्ड कप हारने पर विराट कोहली को बिना किसी कारण कप्तानी से हटा दिया गया था. आखिर कितने कप्तानों ने अपने करियर में आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं, क्या अब जीत ली ट्रॉफी?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि जब बीसीसीआई ने कोहली को हटाया, तब कोई कारण नहीं बताया गया था. आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतना ही एक मुख्य बिंदु था, लेकिन कितने कप्तान आईसीसी ट्रॉफी जीत पाते हैं. 

सलमान बट्ट ने आगे कहा कि विराट कोहली एक शानदार कप्तान थे, टीम के हारने का सिर्फ वही कारण नहीं थे. आप हर बार जीत नहीं सकते हैं, वर्ल्ड कप लगातार हो रहे हैं और यह फॉर्मेट भी इतना आसान नहीं है. आप किसी को तैयार करना चाहते हैं तो किसी दूसरे फॉर्मेट में कर सकते हैं, लेकिन अंत में सब आपके माइंडसेट पर निर्भर करता है.

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 खेलने पहुंची थी, यह पहली बार था जब रोहित ने किसी आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया की कप्तानी को हो. लेकिन भारतीय टीम को यहां पर भी हार मिली, ऐसे में हर किसी ने टीम इंडिया के टी-20 खेलने के तरीके में बदलाव की मांग की.

बीसीसीआई ने भी इस हार को सख्ती से लिया और चयनकर्ताओं की पूरी समिति को बर्खास्त कर दिया. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली टीम की जगह अब बीसीसीआई को नए चयनकर्ताओं की तलाश है. पिछले साल जब टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप गंवाया था, उसके बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री अपने पद से हट गए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें