scorecardresearch
 

जीत के बाद भी कोहली नाखुश, कहा- लगातार 6 मैच हारने से हुआ नुकसान

कोहली ने कहा, हमारा फोकस टीम के लिए अच्छा खेलना है. लगातार छह मैच हारने से असर पड़ा. किसी भी टीम ने ऐसे हालात का सामना नहीं किया. हम अपने खेल का मजा लेने के लिए खुलकर खेल रहे हैं.

Royal Challengers Bangalore (Photo Courtesy by BCCI) Royal Challengers Bangalore (Photo Courtesy by BCCI)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लगातार छह मैच हारने से उनकी टीम प्रभावित हुई और अब उनके खिलाड़ी बिना कोई दबाव लिए हर मैच का मजा लेने उतरेंगे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को आईपीएल मैच में 17 रन से हराया.

कोहली ने कहा, ‘हमारा फोकस टीम के लिए अच्छा खेलना है. लगातार छह मैच हारने से असर पड़ा. किसी भी टीम ने ऐसे हालात का सामना नहीं किया. हम अपने खेल का मजा लेने के लिए खुलकर खेल रहे हैं.’

आरसीबी को प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के लिए बाकी तीनों मैच जीतने होंगे. कोहली ने कहा, ‘हमने पांच में से चार मैच जीते. हम पांचों भी जीत सकते थे. हम खेल का मजा ले रहे थे और आज बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमें पता है कि हम कैसा खेलते हैं और दुनिया को भी पता है कि हम कैसा खेलते हैं.’

मैन ऑफ द मैच एबी डिविलियर्स ने कहा, ‘मैं आराम से खेलना चाहता था जो आसान नहीं था. आपके साथी खिलाड़ी डेथ ओवरों में आपका कार्यभार बांट लेते हैं. हम अपने मैदान से भली भांति वाकिफ है. यहां शुरुआत अच्छी नहीं कर सके पर अब लय हासिल कर ली.’

आखिरी 2 ओवरों में RCB ने बनाए इतने रन कि बन गया IPL में नया रिकॉर्ड

गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स के आतिशी अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के बाद 19वें ओवर में नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हराकर जीत की हैट्रिक बनाई.

आरसीबी ने डिविलियर्स की 44 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 82 रन की पारी और स्टोइनिस (नाबाद 46) के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी से विषम परिस्थितियों से उबरते हुए चार विकेट पर 202 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी 43 रन की पारी खेली.

स्टोइनिस ने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे. डिविलियर्स और स्टोइनिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आरसीबी की टीम अंतिम सात ओवर में 103 रन जुटाने में सफल रही.

इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सैनी (33 रन पर दो विकेट)और उमेश यादव (36 रन पर तीन विकेट) की अंतिम दो ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरन (46), सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (42) और मयंक अग्रवाल (35) की पारियों के बावजूद सात विकेट पर 185 रन ही बना सकी.

इस जीत से आरसीबी के 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और उसे प्ले ऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है. टीम हालांकि अब भी सातवें स्थान पर है. किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें