scorecardresearch
 

इंग्लैंड की नजरें PAK के खिलाफ सीरीज जीतने पर, पर कप्तान रूट के सामने कई सवाल

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. उसने मैनचेस्टर में खेला गया पहला टेस्ट 3 विकेट से जीता था. दूसरा टेस्ट साउथेम्प्टन में खेला जाएगा.

England vs Pakistan (Getty) England vs Pakistan (Getty)

  • ENG vs PAK: दूसरा टेस्ट साउथेम्प्टन में आज से
  • मौजूदा सारीज में इंग्लैंड को 1-0 से बढ़त हासिल है

टेस्ट सीरीज में जीत के साथ शुरुआत करने वाली इंग्लैंड की नजरें अब गुरुवार से पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा टेस्ट और सीरीज अपने नाम करने पर लगी होंगी. लेकिन कप्तान जो रूट के जेहन में कई सवाल भी होंगे. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है. उसने मैनचेस्टर में खेला गया पहला टेस्ट 3 विकेट से जीता था. दूसरा टेस्ट साउथेम्प्टन में खेला जाएगा.

टेस्ट मैच शुरू होने से पहले रूट के सामने कई सवाल होंगे, मसलन क्या विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर पर भरोसा किया जा सकता है. या तेज गेंदबाज जिम्मी एंडरसन फॉर्म में रहेंगे या नहीं या जोफ्रा आर्चर का कैसे सर्वश्रेष्ठ इस्तेमाल किया जाए.

इसके अलावा बेन स्टोक्स की जगह कौन लेगा. इंग्लैंड ने पिछली 6 सीरीज में पहली बार शुरुआती टेस्ट जीता है. पाकिस्तान के खिलाफ वह 10 साल में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की ओर है, जबकि इससे पहले वेस्टइंडीज को उसने हराया है.

दुनिया के नंबर एक हरफनमौला स्टोक्स पारिवारिक कारणों से नहीं खेल सके हैं. बल्लेबाज जाक क्राउली को शामिल किया गया है. बटलर पिछले मैच में विकेट के पीछे नाकाम रहे थे, लेकिन उन्होंने 75 रनों की पारी खेली थी.

PAK के पूर्व कप्तान ने ब्रिटेन में ‘बायो बबल’ तोड़ा, पीसीबी हुआ नाराज

एंडरसन की जगह मार्क वुड या ओली रॉबिन्सन को उतारा जा सकता है, दूसरी ओर पाकिस्तान पहले टेस्ट में बढत बनाने के बावजूद हार गया. लेग स्पिनर शादाब खान की जगह इस मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ को मौका मिल सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें