scorecardresearch
 

Rohit Sharma Steve Smith: बेईमानी पर उतरा ऑस्ट्रेलियाई स्टार प्लेयर! रोहित शर्मा बोले- बाहर जाओ, देखें VIDEO

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट से जीत दर्ज की. मैच के दौरान का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इसमें देख सकते हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ आउट होने के बाद भी क्रीज से नहीं हट रहे. इस पर गुस्साए रोहित शर्मा ने इशारे से उन्हें बाहर जाने को कहा....

X
Steve Smith and Rohit Sharma (Twitter)
Steve Smith and Rohit Sharma (Twitter)

Rohit Sharma Steve Smith: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में जीत से खाता खोला है. सीरीज का पहला मैच मोहाली में मंगलवार (20 सितंबर) को खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने खराब फील्डिंग और गेंदबाजी के कारण 4 विकेट से गंवा दिया.

मैच में 209 रनों का टारगेट चेज करते समय ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान एक समय ऐसा भी आया था, तब पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बेईमानी करने पर उतारू हो गए थे. उनके बल्ले का किनारा लगकर बॉल विकेटकीपर के हाथों में चली गई थी, मगर स्मिथ क्रीज पर जमे रहे.

मैदानी अंपायर ने भी आउट नहीं दिया. स्मिथ लगातार मना करते रहे कि आउट नहीं है. तब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने DRS लेने का फैसला किया. तब रीप्ले में देखा गया कि बल्ले का किनारा लगा था. तब थर्ड अंपायर ने स्टीव स्मिथ को आउट करार दिया. इसके बाद भी स्टीव स्मिथ थे कि क्रीज छोड़ने का नाम ही नहीं ले रहे थे.

स्मिथ और रोहित का वीडियो हुआ वायरल

यह माजरा देख रोहित शर्मा भी गुस्सा गए और उन्होंने इशारा करते हुए स्टीव स्मिथ को बाहर जाने को कह दिया. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस पर यूजर्स भी कमेंट्स करते हुए स्मिथ को बेईमान कह रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इसका नाम स्मिथ से चीटर ही रख देना चाहिए, क्योंकि करनी इसको सिर्फ चीटिंग ही होती है.'

दरअसल, यह वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 12वें ओवर में हुआ. तेज गेंदबाज उमेश यादव की तीसरी बॉल पर स्मिथ विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए. पहले अपील के बावजूद मैदानी अंपायर ने नॉटआउट करार दिया, तब कार्तिक और उमेश ने भरोसा जताया, तो रोहित शर्मा ने DRS लिया. इसमें स्मिथ को आउट पाया. स्मिथ 35 रन बनाकर आउट हुए.

हार्दिक की फिफ्टी पर कैमरून की पारी पड़ी भारी

मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर 71 रनों की दमदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए. जबकि केएल राहुल ने 35 बॉल पर 55 रन बनाए.

209 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया. साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 30 बॉल पर 61 रनों की मैच विनिंग पारी खेल डाली. जबकि विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने नाबाद 45 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें