scorecardresearch
 

Road Safety World Series: सनथ जयसूर्या के कमाल से श्रीलंका लीजेंड्स की दमदार जीत, महज 78 रनों पर सिमटा इंग्लैंड

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में श्रीलंका लीजेंड्स ने इंग्लैंड लीजेंड्स को सात विकेट से हरा दिया. श्रीलंकाई टीम की जीत के हीरो सनथ जयसूर्या रहे जिन्होंने महज तीन रन देकर चार विकेट हासिल किए. लगातार दो जीत के साथ श्रीलंका की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. टूर्नामेंट के छठे मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स से होगा.

X
सनथ जयसूर्या (@Twitter)
सनथ जयसूर्या (@Twitter)

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में श्रीलंका लीजेंड्स का शानदार प्रदर्शन जारी है. मंगवार (13 सितंबर) को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड लीजेंड्स को सात विकेट से मात दी. श्रीलंका लीजेंड्स की जीत के हीरो सनथ जयसूर्या रहे जिन्होंने महज तीन रन देकर चार विकेट हासिल किए. टूर्नामेंट के छठे मुकाबले में बुधवार (14 सितंबर) को इंडिया लीजेंड्स का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स से होगा.

श्रीलंका को मिला था 79 रनों का टारगेट

79 रनों के छोटे टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही थी और उसने 24 रनों के स्कोर पर तिलकरत्ने दिलशान (15 रन) का विकेट गंवा दिया था. इसके बाद दूसरे ओपनर दिलशान मुनावीरा और उपुल थरंगा ने 39 रनों साझेदारी कर श्रीलंका को जीत के करीब ला दिया. मुनावीरा ने 24 और उपुल थरंगा ने 23 रनों की पारी खेली.

इससे पहले टॉस हाकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी. पहले छह ओवर में उसने फिल मस्टर्ड का विकेट खोकर महज 25 रन बनाए थे. पावरप्ले के खत्म होने के बाद इंग्लिश बल्लेबाज एक-एक करके श्रीलंकाई गेंदबाजों के जाल में फंसते गए और पूरी पारी 19 ओवर में महज 78 रन पर सिमट गई.

कप्तान इयान बेल 15 रनों के साथ बेस्ट स्कोरर रहे. बेल के अलावा फिल मस्टर्ड (14), क्रिस शोफील्ड (10) और स्टीफन पेरी (10) ही दोहरे अंको में प्रवेश कर पाए. श्रीलंका लीजेंड्स के लिए सनथ जयसूर्या ने चार ओवरों के स्पेल में तीन रन देकर चार विकेट लिए. वहीं चतुरंगा डिसिल्वा और नुवान कुलासेकरा ने दो-दो सफलताएं प्राप्त कीं.

प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंचा श्रीलंका

श्रीलंका लीजेंड्स ने इससे पहले अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स को 38 रनों से पराजित किया था. लगातार दो जीत के साथ श्रीलंका की टीम प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. वहीं इंडिया लीजेंड्स दूसरे, वेस्टइंडीज लीजेंड्स तीसरे और  साउथ अफ्रीका लीजेंड्स चौथे नंबर पर है. तीनों ही टीमों ने अपने पहले मैच में जीत हासिल की थी, लेकिन बेहतर नेट-रनरेट के चलते इंडिया लीजेंड्स टेबल में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका से आगे है.

इंडिया लीजेंड्स है मौजूदा चैम्पियन

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का यह दूसरा सीजन है. पहला सीजन भी 2020-21 में भारत में हुआ था जिसमें सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लीजेंड्स की टीम चैम्पियन बनी थी. अबकी बार इस टूर्नामेंट में भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें