scorecardresearch
 

Rishabh Pant Ind Vs SL: अगर लग जाती ऋषभ पंत की थ्रो तो... आखिरी ओवर में चूक पर फैन्स को याद आए एमएस धोनी

श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराकर एशिया कप से लगभग बाहर ही कर दिया है. श्रीलंका को जब आखिरी दो बॉल पर 2 रनों की जरूरत थी, उस वक्त ऋषभ पंत से एक थ्रो मिस हुआ. यहां पर ही टीम इंडिया मैच गंवा बैठी, इस मिस थ्रो के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स एमएस धोनी को याद कर रहे हैं.

X
MS Dhoni Runout
MS Dhoni Runout

एशिया कप-2022 में श्रीलंका के हाथों हारकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर आ गई है. मंगलवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में एक बार फिर आखिरी ओवर तक लड़ाई देखने को मिली, यहां भारतीय टीम की 6 विकेट से हार हुई. मैच की आखिरी दो बॉल पर जब श्रीलंका को दो रनों की ज़रूरत थी, तब बॉल विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास गई लेकिन वो डायरेक्ट थ्रो नहीं कर पाए और टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. 

ऋषभ पंत अगर यह डायरेक्ट हिट मार देते तो शायद मैच फंसता और भारत की जीत भी हो सकती थी. ऋषभ पंत ये मौका चूक गए तो सोशल मीडिया पर फैन्स को एमएस धोनी की याद आई. जब टी-20 वर्ल्डकप 2016 में एमएस धोनी ने अपना ग्लव्स उतारकर दौड़ लगाई थी और बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी बॉल पर रनआउट किया था और टीम इंडिया को 1 रन से मैच जितवा दिया था. 


दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका. यहां श्रीलंका को सात रनों की जरूरत थी, अर्शदीप ने शानदार बॉलिंग की और मैच को आखिरी दो बॉल पर दो रनों तक पहुंचाया. जब 19.5 ओवर की बॉल डली, तब बल्लेबाज शॉट मिस कर गया और बॉल सीधा ऋषभ पंत के पास गई. उन्होंने थ्रो की, लेकिन स्टम्प को मिस करते हुए बॉल आगे चली गई.

 

यहां बॉल अर्शदीप सिंह के हाथ गई और उन्होंने भी थ्रो की जो मिस हो गई. इसी के साथ श्रीलंका को दो रन पूरे करने का मौका मिल गया और भारत यहां मैच हार गया. बता दें कि टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 173 का स्कोर बनाया था, भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 72 रनों की पारी खेली थी. 

रोहित शर्मा के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ा कमाल नहीं कर पाया और भारत यहां करीब 10-15 रन पीछे रह गया. टीम इंडिया को श्रीलंका से हार झेलनी पड़ी, ऐसे में उसके एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के चांस काफी कम हो गए हैं. भारत सुपर-4 में पाकिस्तान से भी हार चुका है, अब श्रीलंका से भी हार गया है. अगर बुधवार को होने वाले मैच में पाकिस्तान की हार होती है और अफगानिस्तान जीत जाता है, तब भारत एशिया कप फाइनल की रेस में बना रहेगा. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें