scorecardresearch
 

Rishabh Pant: ऋषभ पंत को मिली बड़ी जिम्मेदारी, उत्तराखंड सरकार ने बनाया स्टेट ब्रांड एम्बेसडर

ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने अपने स्टेट ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. ऋषभ पंत को एशिया कप 2022 के लिए भी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया है. ऋषभ पंत का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन वनडे और टी20 इंटरनेशनल में वह खुद को अबतक स्थापित नहीं कर पाए हैं.

X
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.  यही नहीं पुष्कर सिंह धामी गुरुवार को नई दिल्ली के उत्तराखंड सदन में ऋषभ पंत का सम्मान भी करने जा रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी एक समय में उत्तराखंड के राज्य ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं.

पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट में लिखा, प्रदेश सरकार ने देवभूमि के सपूत एवं भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभावान खिलाड़ी ऋषभ पंत को उत्तराखण्ड के युवाओं को खेलकूद एवं जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित किए जाने के उद्देश्य से "राज्य ब्रांड एम्बेसडर" नियुक्त करने का निर्णय लिया है. आपको हार्दिक शुभकामनाएं.'

rishabh

ऋषभ पंत का जन्म उत्तराखंड के रुड़की में हुआ था लेकिन बाद में उन्होंने दिल्ली को अपना कर्मभूमि बना लिया है. पंत को एशिया कप 2022 के लिए भी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में चुना गया है. 24 साल के पंत ने 2017 में टी20 मुकाबले के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर साल 2018 में उन्होंनो टेस्ट और वनडे पदार्पण किया था. वह टीम इंडिया के लिए अबतक 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

ऋषभ पंत का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

ऋषभ पंत का टेस्ट रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन वनडे और टी20 इंटरनेशनल में वह खुद को अबतक स्थापित नहीं कर पाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में पंत ने 4.32 की औसत से 2123 रन बनाए हैं जिसमें पांच शतक और 10 अर्धशतक शामिल रहे. पंत के नाम वनडे इंटरनेशनल में 840 और टी20 इंटरनेशनल में 883 रन दर्ज हैं.

ऋषभ पंत आईपीएल फ्रेंचाईजी दिल्ली कैपिटल्स टीम (DC) के कप्तान है. पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में नाकामयाब रही थी. वहीं साल 2021 में पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें