scorecardresearch
 

IPL Team MI Franchise: मुंबई इंडियंस की दो नई टीमें हुईं लॉन्च, UAE और साउथ अफ्रीका लीग में मचाएंगी धमाल 

मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीता है. यह सभी खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते हैं. मुंबई पिछले यानी 2022 सीजन में सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए आखिरी नंबर पर रही थी. मगर अब फैन्स को उम्मीद है कि अगले यानी 2023 सीजन में मुंबई छठी बार खिताब जरूर जीतेगी.

X
MI Logo and Team Name for UAE and South Africa Leagues (Twitter) MI Logo and Team Name for UAE and South Africa Leagues (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL में मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 खिताब जीते
  • अब साउथ अफ्रीका और यूएई लीग में भी मचाएंगे धूम

IPL Team MI Franchise: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस (MI) फ्रेंचाइजी अब विदेशी लीग्स में भी धमाल मचाने जा रही है. बता दें कि MI फ्रेंचाइजी के मालिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने UAE और साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में भी दो टीमें खरीदी हैं.

इन टीमों के खरीदने वाली खबरें तो पुरानी हैं, लेकिन नई बात यह है कि MI फ्रेंचाइजी ने इन दोनों टीमों के नाम और लोगो का ऐलान कर दिया है. साथ ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए नाम और लोगो को लॉन्च भी किया है.

MI फ्रेंचाइजी ने यूएई की टी20 लीग में अपनी टीम का नाम 'MI अमिरात' रखा है. जबकि साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में अपनी टीम का नाम 'MI केपटाउन' रखा है. यह दोनों टीमें और आईपीएल की मुंबई इंडियंस सभी एक ही MI फैमिली का हिस्सा हैं. 

अमीरात और केपटाउन फैन्स को समर्पित हैं ये नाम

बता दें कि MI फ्रेंचाइजी ने यूएई लीग और साउथ अफ्रीका लीग में जिन दो शहरों की टीमें खरीदी हैं. उनके ही नाम पर टीम का नामकरण किया गया है. यानी यूएई में अमिरात और साउथ अफ्रीका लीग में केपटाउन शहर की टीम को खरीदा है.

यदि इन दोनों टीमों के नाम यानी MI को थोड़ा माय करके पढ़ा जाए, तो इसका नाम कुछ ऐसा होगा- 'माय अमीरात' और 'माय केपटाउन' होगा. इस तरह उस शहर के फैन्स को भी टीम और नाम समर्पित है.

मुंबई ने रोहित की कप्तानी में 5 बार आईपीएल खिताब जीते

बता दें कि मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा 5 बार खिताब जीता है. यह सभी खिताब रोहित शर्मा की कप्तानी में जीते हैं. मुंबई पिछले यानी 2022 सीजन में सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए आखिरी नंबर पर रही थी. मगर अब फैन्स को उम्मीद है कि अगले यानी 2023 सीजन में मुंबई छठी बार खिताब जरूर जीतेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें