scorecardresearch
 

Rishabh pant Ravindra Jadeja in Asia Cup: ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं खिलाया? जडेजा ने दिया ऐसा जवाब, हंसने लगे लोग

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया. कप्तान रोहित शर्मा ने अहम मुकाबले में विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत को नहीं खिलाया था. उनकी जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था. पंत को बाहर रखने के सवाल पर रवींद्र जडेजा ने मजेदार जवाब दिया है...

X
Ravindra Jadeja and Rishabh pant (Twitter)
Ravindra Jadeja and Rishabh pant (Twitter)

Rishabh pant Ravindra Jadeja in Asia Cup: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों यूएई में एशिया कप 2022 खेल रही है. टीम ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला, जिसमें धमाकेदार जीत के साथ आगाज किया. 28 अगस्त को दुबई में खेले गए मैच मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता.

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने कुछ चौंकाने वाले फैसले किए थे. इसमें सबसे बड़ा फैसला तो यही था कि पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत को नहीं खिलाया था. उनकी जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया था. 

पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में पंत को क्यों नहीं खिलाया?

हर कोई फैन यह जानना चाहता है कि आखिर पाकिस्तान के खिलाफ पंत को क्यों नहीं खिलाया गया था? ऐसा ही सवाल प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से पूछ लिया. इस पर जडेजा ने ऐसा मजेदार जवाब दिया कि वहां मौजूद सभी हंसने लगे. वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आप भी जडेजा के जवाब को सुनेंगे तो हंसी नहीं रोक पाएंगे.

दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पंत को मैच में क्यों नहीं खिलाया, यह सवाल पूछ लिया. इस पर जडेजा ने कहा, 'यह बिल्कुल ही मुझे नहीं पता है. यह मेरी किताब के बाहर का सवाल है.' जडेजा ने यह जवाब मुस्कुराते हुए दिया, जिस पर वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े.

टीम इंडिया हॉन्ग कॉन्ग को भी हल्के में नहीं लेगी

पाकिस्तान को हराने के बाद अब भारतीय टीम को अपने ग्रुप-ए में अपना दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है. यह मैच आज (31 अगस्त) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर जडेजा ने कहा कि टी20 फॉर्मेट काफी छोटा होता है. इसमें किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए. भारतीय टीम मैच में हॉन्ग कॉन्ग को भी हल्के में नहीं लेगी.

जडेजा ने कहा, 'निश्चित रूप से हम हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पॉजिटिव माइंड के साथ मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे. हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे, क्योंकि टी20 फॉर्मेट में किसी भी दिन कुछ भी हो सकता है. यही वजह है कि हम पॉजिटिव माइंड के साथ अपनी बेस्ट क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे.'

भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराया

बता दें कि पहले मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की थी. इसमें भारतीय गेंदबाजों ने जमकर अपना कहर बरपाया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को जल्दी पवेलियन भेज दिया, तो टीम संभल ही नहीं सकी. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने अच्छी पारी खेली और 43 रन बनाए. इसके दम पर पाकिस्तान टीम 147 रनों पर ही ढेर हो गई थी. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पंड्या ने 3 और अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट लिए. आवेश खान को एक सफलता मिली.

148 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए यह मैच इतना आसान नहीं रहा, क्योंकि भारत का टॉप ऑर्डर यहां पर फैल नजर आया. भारत के शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 53 के स्कोर पर गिर गए थे. इनके बाद रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने बड़ी पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को जीत की पटरी पर लौटाया. जडेजा ने 35 और पंड्या ने 33 रनों की नाबाद पारी खेली. पंड्या को ही प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. हार्दिक पंड्या ने आखिर में छक्का मारकर मैच जिताया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें