scorecardresearch
 

Sandeep Lamichhane Rape Case: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर नाबालिग से रेप का आरोप, गिरफ्तारी वारंट जारी, बोर्ड ने सस्पेंड किया

नेपाल के स्टार क्रिकेटर और टीम के कप्तान संदीप लामिछाने पर नाबालिग लड़की ने रेप का आरोप लगाया है. संदीप के खिलाफ एक अदालत ने गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिया है. इसके बाद नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने भी गुरुवार को एक आदेश जारी कर संदीप को सस्पेंड कर दिया है. 22 साल के संदीप IPL में भी खेले हैं....

X
Sandeep Lamichhane (Getty)
Sandeep Lamichhane (Getty)

Sandeep Lamichhane Rape Case: खेल जगत को एक शर्मशार कर देने वाला मामला सामने आ रहा है. एक क्रिकेटर पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा और उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी हुआ है. यह घटना नेपाल की है. यह स्टार क्रिकेटर नेपाल टीम के कप्तान संदीप लामिछाने हैं.

इसके साथ ही नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने भी गुरुवार (8 सितंबर) को एक आदेश जारी कर संदीप को सस्पेंड कर दिया है. उन पर एक 17 साल की नाबालिग लड़की से होटल में रेप का आरोप लगा है. संदीप के खिलाफ एक अदालत ने गिरफ्तार वारंट भी जारी कर दिया है. 

कैरेबियन प्रीमियर लीग से लौटेंगे संदीप

नेपाल क्रिकेट संघ ने एक प्रेस रिलीज भी जारी की है. बता दें कि एक 17 साल की लड़की ने काठमांडू के एक पुलिस थाने में संदीप के खिलाफ रेप का आरोप लगाया है. जिस समय यह आरोप लगाया, तब संदीप वेस्टइंडीज में थे और कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेल रहे थे. अब जब गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ, तो संदीप को तुरंत देश लौटने का आदेश मिला है.

22 साल के संदीप कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तल्लावाह (Jamaica Tallawahs) टीम की तरफ से खेल रहे हैं. मगर अब टीम ने संदीप को रिलीज कर दिया है. संदीप जल्द ही नेपाल लौट आएंगे और काठमांडू की अदालत में पेश होंगे.

संदीप को पुलिस के सामने पेश होना है

नेपाल बोर्ड के सचिव प्रशांत विक्रम मल्ला ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'संदीप को संस्पेंड करने का फैसला CAN बोर्ड की मीटिंग में लिया गया है. उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. इसकी जांच चल रही है. संदीप को काठमांडू पुलिस के सामने पेश होना है, ताकि मामले की जांच सही ढंग से की जा सके. इसी के चलते बोर्ड ने संदीप के खिलाफ यह फैसला लिया है.'

17 साल की उम्र में IPL खेले थे संदीप

बता दें कि संदीप नेपाल के स्टार प्लेयर हैं. वही देश के अकेले प्लेयर हैं, जो दुनियाभर की क्रिकेट लीग खेल रहे हैं. संदीप IPL में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर भी हैं. इसके साथ वह ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग, कैरेबियन प्रीमियर लीग और लंका प्रीमियर लीग समेत कई लीगों में खेल रहे हैं.

लेग स्पिनर संदीप को सबसे पहले पहचान 2018 में मिली थी, जब वह पहली बार IPL खेले थे. तब उनकी उम्र महज 17 साल थी. संदीप को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. संदीप ने आईपीएल में 9 मैच खेले, जिसमें 13 विकेट लिए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में संदीप ने नेपाल टीम के लिए 44 टी20 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें