scorecardresearch
 

Pakistan Cricket: वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में ठनी! पूर्व क्रिकेटर्स को नोटिस भेज रहे रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों ठन गई है. पीसीबी के चीफ रमीज राजा ने पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल को नोटिस भेजा है, उनपर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप है. रमीज राजा कई अन्य क्रिकेटर्स को भी नोटिस भेज रहे हैं.

X
रमीज राजा (File Pic)
रमीज राजा (File Pic)

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 खत्म हो गया है और पाकिस्तान की टीम को फाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी. फाइनल में खराब प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तानी टीम की काफी आलोचना हुई थी. और इस बीच अब पाकिस्तानी क्रिकेट में एक बवाल भी हो गया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल को नोटिस भेजा है. 

कामरान अकमल इन दिनों एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जहां वह खेल से जुड़ी चर्चाएं करते हैं. इसी दौरान उन्होंने कुछ ऐसा बयान दिया जिसपर रमीज राजा खफा हो गए और अब मानहानि का केस कर दिया गया है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, रमीज राजा ने कामरान अकमल को लीगल नोटिस भेजा है. यह साफ नहीं है कि रमीज राजा ने ऐसा किस कमेंट पर भेजा है, लेकिन पीसीबी ऑफिस द्वारा नोटिस भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि रमीज राजा द्वारा कई अन्य पूर्व क्रिकेटर्स को भी नोटिस भेजा जा सकता है, जो अपने यूट्यूब चैनल चला रहे हैं और लगातार खेल पर कमेंट करते हैं.

रमीज राजा के एक करीबी के मुताबिक, कई पूर्व क्रिकेटर्स जो लगातार बयानबाजी करते हैं उन्होंने अपनी लाइन क्रॉस की है. ऐसे में उन्हें इसका भुगतान करना होगा. पाकिस्तानी क्रिकेट को लेकर यूट्यूब पर बयानबाजी करने वाले लोगों के खिलाफ पीसीबी द्वारा कानूनी एक्शन लिया जाएगा. पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर्स इन दिनों अपना-अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं, इनमें शोएब अख्तर, कामरान अकमल, सलमान बट्ट, इंजमाम उल हक समेत कई बड़े नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत बेहतर नहीं हुई थी, उसे भारत और जिम्बाब्वे के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन उसके बाद पाकिस्तानी टीम ने कप्तान बाबर आजम की अगुवाई में कमाल कर दिया. लगातार जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली, हालांकि वहां उसे इंग्लैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें