scorecardresearch
 

Ramiz Raja: भारतीय पत्रकार से बदसलूकी पर रमीज राजा ने दी सफाई, बोले-उसने भड़काने की...

एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा अपना आपा खो बैठे थे. जब फाइनल हारने के बाद सवाल पत्रकार सवाल पूछ रहे थे, तब वह एक भारतीय पत्रकार से बदसलूकी पर भी उतर आए थे. अब राजा ने शनिवार को अपने यूट्यूब शो पर उस पूरे वाकये को लेकर अपनी सफाई दी है.

X
रमीज राजा
रमीज राजा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा काफी सुर्खियों में रहे हैं. हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की हार के बाद रमीज राजा अपना आपा खो बैठे थे. दरअसल रमीज राजा से जब फाइनल हारने के बाद सवाल पत्रकार सवाल पूछ रहे थे, तब वह एक भारतीय पत्रकार से बदसलूकी पर भी उतर आए.

इसी दौरान एक भारतीय पत्रकार ने भी उनसे सवाल किया और कहा कि पाकिस्तानी आवाम काफी नाखुश है. इसपर रमीज राजा बिफर गए और उन्होंने तुरंत कहा कि आप इंडिया से होंगे, तो आपकी आवाम तो काफी खुश होगी. आप इस तरह नहीं पूछ सकते हैं, इतना कहते ही रमीज राजा आगे बढ़ गए थे और उन्होंने भारतीय पत्रकार के फोन को नीचे कर दिया था.

अब राजा ने शनिवार को अपने यूट्यूब शो 'फैन्स फोरम विद रमीज' पर उस पूरी घटना के बारे में स्पष्टीकरण दिया. राजा ने दावा किया कि उस पत्रकार ने भड़काऊ बयान दिया था. राजा ने कहा, 'उन्होंने जो लाइन कही वह सही नहीं थी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सभी प्रशंसक एशिया कप फाइनल के परिणाम से परेशान हैं. मेरा सवाल था कि उन्हें यह कैसे पता चला? आप पाकिस्तान से लगभग 2000 मील दूर हैं तो आप कैसे जानते हैं कि प्रशंसक नाखुश हैं? यह पूरी तरह से भड़काऊ बयान था.'

फाइनल में श्रीलंका ने 23 से दी थी मात

पिछले रविवार (11 सितंबर) को दुबई में हुए एशिया कप फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया था. बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद श्रीलंका ने 20 ओवर्स में छह विकेट पर 170 रन बनाए. श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने सर्वाधिक 45 गेंदों में नाबाद 71 रन बनाए. वहीं पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ तीन विकेट लेकर सबसे तेज गेंदबाज रहे. जवाब में पाकिस्तान 20 ओवर में 147 रन ही बना सका था. प्रमोद मदूसन ने चार और वानिंदु हसारंगा ने तीन विकेट चटकाकर पाकिस्तानी बैटिंग की कमर तोड़कर रख दी थी.

क्लिक करें- टी20 वर्ल्डकप से पहले शाहीन को लेकर भिड़े रमीज राजा और शाहिद आफरीदी

आफरीदी-राजा के बीच जारी जुबानी जंग

उधर रमीज राजा और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी के बीच भी जुबानी जंग जारी है. शाहिद आफरीदी ने कहा था कि गेंदबाज शाहीन आफरीदी खुद के पैसे से लंदन इलाज कराने पहुंचे हैं. शाहिद आफरी के इस दावे के बाद रमीज राजा ने पलटवार किय. रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण कहा. राजा ने याद दिलाया कि कैसे पीसीबी की मेडिकल टीम ने दिन-रात काम किया था, जब मोहम्मद रिजवान पिछले साल टी20 विश्व कप के दौरान बीमार पड़ गए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें