scorecardresearch
 

हिन्दुओं के लिए भूमि पूजन को बताया ऐतिहासिक, दानिश कनेरिया बोले- जय श्री राम

जय श्री राम कहते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में निहित है, उनके नाम में नहीं. प्रभु श्री राम जीत के प्रतीक हैं.

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (फोटो-ट्विटर) पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (फोटो-ट्विटर)

  • कनेरिया ने कहा- भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं
  • 'दुनियाभर के हिंदुओं के लिए ऐतिहासिक दिन'

लंबे इंतजार के बाद 5 अगस्त को अयोध्या राम मंदिर की नींव रख दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन कार्यक्रम में मंदिर की पहली ईंट रखी. इसके साथ ही देश में जश्न का दौर शुरू हो गया. कहीं लड्डू बांटे गए तो कहीं दीप जलाकर इसे उत्सव के तौर पर मनाया गया. इस बीच पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी इस ऐतिहासिक कदम को लेकर खुशी है.

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने राम मंदिर भूमि पूजन को दुनिया भर के हिंदुओं के लिए ऐतिहासिक दिन बताया है. दानिश कनेरिया ने ट्वीट कर लिखा, 'आज दुनिया भर के हिंदुओं के लिए ऐतिहासिक दिन है. भगवान राम हमारे आदर्श हैं. हम सुरक्षित हैं और किसी को भी हमारे धार्मिक विश्वासों से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. प्रभु श्री राम का जीवन हमें एकता और भाईचारा सिखाता है. जय श्री राम'

जय श्री राम कहते हुए पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि भगवान राम की सुंदरता उनके चरित्र में निहित है, उनके नाम में नहीं. प्रभु श्री राम जीत के प्रतीक हैं. आज दुनिया भर में खुशी की लहर है. ये बहुत ही संतोष का क्षण है.

दानिश कनेरिया का नमस्कार-सलाम-जय श्रीराम, वीडियो VIRAL

बता दें कि दानिश कनेरिया पिछले साल दिसंबर में अचानक चर्चा में आए थे, जब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया था कि कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर कनेरिया के साथ खाना खाने से भी हिचकते थे क्योंकि वह हिंदू है. हालांकि बाद में अख्तर ने साफ किया था कि कनेरिया के संबंध में दिए गए उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें