scorecardresearch
 

राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज चेतन सकारिया पर टूटा दुखों का पहाड़, कोरोना से पिता की मौत

राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता कांजीभाई सकारिया का कोरोना से निधन हो गया है. वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली.

Chetan Sakariya (@BCCI) Chetan Sakariya (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चेतन सकारिया के पिता की कोरोना से मौत
  • बीते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे कांजीभाई सकारिया

राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता कांजीभाई सकारिया का कोरोना से निधन हो गया है. वह पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली. चेतन सकारिया के पिता के निधन की जानकारी राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर दी.

फ्रेंचाइजी ने लिखा, ' बहुत पीड़ा के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि कांजीभाई सकारिया कोरोना से जंग हार गए हैं. हम चेतन सकारिया के संपर्क में हैं और इस कठिन समय में उन्हें और उनके परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे.'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के दौरान चेतन सकारिया को जब सूचना मिली कि उनके पिता कोरोना से संक्रमित हो गए हैं तो उन्होंने तुरंत अपनी सैलरी पिता के इलाज के लिए भेजी थी. सकारिया ने बताया था कि वह अपने परिवार में अकेले कमाने वाले इंसान हैं और आईपीएल से मिले पैसों की वजह से ही उनके पिता का इलाज संभव हो पाया.

आईपीएल के टलने के बाद सकारिया भावनगर स्थित अपने घर पहुंचे. यहां पर उनका ज्यादातर समय अस्पताल में ही गुजर रहा था. सकारिया घर पहुंचने के बाद पीपीई किट पहनकर अपने पिता को देखने के लिए अस्पताल गए थे. साकरिया ने कहा था कि वह अपने पिता के बेहतर इलाज के लिए IPL 2021 से हुई सारी कमाई लगा देंगे. लेकिन अफसोस उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं. 

चेतन सकारिया ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मैं अपने पिता को बेहतर इलाज क्रिकेट और IPL से कमाए पैसे से ही दे पा रहा हूं. अगर ये टूर्नामेंट 1 महीने के लिए नहीं होता को मेरे लिए काफी मुश्किल हो जाती. मैं गरीब परिवार से आता हूं. मेरे पिता ने पूरी जिंदगी टेम्पो चलाया. ये IPL ही है, जिसकी वजह से हमारी लाइफ बदली.'

भाई ने कर ली थी आत्महत्या 

सकारिया के घर 6 महीने के अंदर ये दूसरी मौत हुई है. इससे पहले उनके भाई ने जनवरी में आत्महत्या कर ली थी. सकारिया ने कहा था कि वह तब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेल रहे थे, इसलिए घर पर नहीं थे. घर लौटने से पहले तक उन्हें यह भी पता नहीं था कि उनका भाई गुजर चुका है. उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान जब भी अपने परिजनों से भाई से बात कराने के लिए कहा, तो बहाना बनाकर टाल दिया जाता था. 

सकारिया ने आईपीएल-14 में किया अच्छा प्रदर्शन

चेतन सकारिया ने आईपीएल-14 में 7 मैच खेले और 7 विकेट चटकाए. उन्होंने अपने पहले मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी. सकारिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में तीन विकेट लिए थे. सकारिया ने आईपीएल के इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

पिता चलाते थे टेम्पो

चेतन सकारिया के घर की आर्थिक हालात अच्छी नहीं रही है. एक वक्त था, जब सकारिया के पिता टेम्पो चलाते थे. दो साल पहले उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी. चेतन सकारिया के घर में पांच साल पहले तक टीवी भी नहीं था. वह मैच देखने के लिए अपने दोस्त के घर जाते थे.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें