scorecardresearch
 

Rahul Sharma announces Retirement: IPL स्टार राहुल शर्मा ने क्रिकेट से लिया संन्यास, रेव पार्टी में आया था नाम

पंजाब के जालंधर में जन्मे राहुल शर्मा इस साल 30 नवंबर को 36 साल के हो जाएंगे. उन्होंने ट्विटर पर एक इमोशनल लेटर शेयर करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. 8 दिसंबर 2011 को भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले राहुल शर्मा ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं.

X
Rahul Sharma (Twitter)
Rahul Sharma (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2011 में ज्यादा चमके थे राहुल शर्मा
  • राहुल शर्मा ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले

Rahul Sharma announces Retirement: टीम इंडिया के लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. राहुल का इंटरनेशनल करियर कुछ खास नहीं रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी चमक बिखेरने वाले राहुल का करियर रेव पार्टी, चोट और उसके बाद खराब फॉर्म के कारण पूरी तरह से खराब हो गया.

पंजाब के जालंधर में जन्मे राहुल शर्मा इस साल 30 नवंबर को 36 साल के हो जाएंगे. उन्होंने ट्विटर पर एक इमोशनल लेटर शेयर करते हुए क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने लिखा कि मैं इंटरनेशनल के साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर रहा हूं.

अब रोड सेफ्टी टूर्नामेंट में खेलते नजर आएंगे राहुल

राहुल शर्मा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे. यही वजह भी है कि उन्होंने रोड सेफ्टी टूर्नामेंट खेलने के लिए रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. राहुल शर्मा का आईपीएल 2011 सीजन बेहद शानदार रहा था. इस सीजन में उन्होंने पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए 14 मैच में 16 विकेट हासिल किए थे. यही वजह भी थी कि इसी साल उन्हें टीम इंडिया में भी डेब्यू का मौका मिला.

राहुल के डेब्यू वनडे मैच में सहवाग ने जड़ा था दोहरा शतक

8 दिसंबर 2011 को भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले राहुल शर्मा ने 4 वनडे और 2 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान वह अपनी छाप नहीं छोड़ सकी और फिर उन्हें टीम में दोबारा मौका नहीं मिल सका. राहुल ने वनडे में 6 और टी20 में 3 ही विकेट लिए थे. राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर वनडे मैच से डेब्यू किया था. इसी मैच में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने दोहरा शतक जड़ते हुए 149 गेंदों पर 219 रनों की पारी खेली थी.

आईपीएल में राहुल ने लिया था सचिन तेंदुलकर का विकेट

राहुल शर्मा आईपीएल में पुणे के अलावा डेक्कन चार्जर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं. उन्होंने आईपीएल करियर में 44 मैच खेले, जिसमें 40 विकेट लिए हैं. राहुल ने 2011 आईपीएल में सचिन तेंदुलकर का विकेट लेकर सुर्खियां बटौरी थीं.

मगर 2012 का वह समय उनके लिए बेहद खराब रहा, जब वह साउथ अफ्रीकी प्लेयर वायने पार्नेल के साथ रेव पार्टी में पकड़े गए थे. तब पार्नेल ने कहा था कि वह नशा नहीं करते और गलत समय पर गलत स्थान पर समय बिता रहे थे. मुंबई पुलिस ने रविवार को जुहू समुद्रतट के करीब स्थित ओकवुड प्रीमियर होटल में छापा मारकर दोनों खिलाड़ियों को पकड़ा था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें