scorecardresearch
 

अफ्रीका के खिलाफ अश्विन का बड़ा कारनामा, अब इस खास लिस्ट में शामिल

अश्विन ने मेहमान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64), क्विंटन डि कॉक (31), कैगिसो रबाडा (2) और केशव महाराज (72) को अपना शिकार बनाया.

Ravichandran Ashwin Ravichandran Ashwin

  • अफ्रीका के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन चौथे भारतीय
  • अश्विन के दम पर भारत ने द. अफ्रीका को 275 पर ढेर कर दिया

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट अपने नाम किए. इसी के साथ अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए. अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

अश्विन ने मेहमान टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (64), क्विंटन डि कॉक (31), कैगिसो रबाडा (2) और केशव महाराज (72) को अपना शिकार बनाया. अश्विन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 275 रनों पर ढेर कर दिया. अश्विन ने इसी के साथ अनिल कुंबले, हरभजन सिंह और जवागल श्रीनाथ की सूची में कदम रख लिया.

इन सभी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में 50 से ज्यादा विकेट लिए थे. कुंबले इस सूची में 84 विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं. श्रीनाथ और हरभजन ने क्रमश: 64 और 60 विकेट लिए हैं.

पुणे टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट झटकर आर अश्विन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में सबसे अधिक बार चार विकेट लेने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं.

अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भज्जी ने प्रोटियाज के खिलाफ टेस्ट मैच में सात बार ये कमाल किया था. अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठ बार चार विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें