scorecardresearch
 

Punjab Kings IPL 2023: नए सीजन में बदलेगा पंजाब किंग्स का कप्तान? मयंक को हटाने की अफवाह पर आया टीम का बयान

आईपीएल 2023 के लिए अभी से ही हलचल होनी शुरू हो गई है. पंजाब किंग्स को लेकर खबरें थीं कि वह अपने कप्तान और कोच को बदल सकती है. लेकिन टीम ने आधिकारिक बयान जारी किया है और सभी तरह की बातों का खंडन किया है.

X
Mayank Agarwal (IPL)
Mayank Agarwal (IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का सीजन अभी बहुत दूर है लेकिन आईपीएल की टीमें सुर्खियां बटोर रही हैं. अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि पंजाब किंग्स अपने कोच अनिल कुंबले से नाता तोड़ सकती है और नए कोच को नियुक्त कर सकती है. अब एक और अफवाह चली है कि पंजाब किंग्स अपने कप्तान मयंक अग्रवाल को भी हटा सकती है. जिसके बाद अब पंजाब किंग्स ने ही आधिकारिक बयान जारी किया है. 

पंजाब किंग्स ने साफ किया है कि जिस भी तरह की खबरें चल रही हैं, वह सब निराधार हैं. टीम का आधिकारिक रुख बिल्कुल साफ है और वह अपने खिलाड़ियों के साथ है. 

पंजाब किंग्स ने अपने बयान में लिखा है, “एक स्पोर्ट्स वेबसाइट द्वारा पंजाब किंग्स की कप्तानी को लेकर खबर छापी गई है. हम साफ करना चाहते हैं कि पंजाब किंग्स के किसी भी सदस्य ने इस तरह का बयान नहीं दिया है’’. 


आपको बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले जो मेगा ऑक्शन हुआ, उसमें पंजाब किंग्स ने एक तरह से अपनी पूरी टीम ही बदल ली थी. टीम ने मयंक अग्रवाल को रिटेन किया था और उन्हें अपना कप्तान नियुक्त किया था. हालांकि, पंजाब किंग्स इस बार भी प्लेऑफ में पहुंच नहीं पाई थी और बतौर कप्तान मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन भी शानदार नहीं रहा था. 

इसी बीच मयंक अग्रवाल को एक रिपोर्ट छपी थी कि आने वाले सीजन में वह टीम की कप्तानी नहीं करेंगे, बल्कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना होगा. इसी रिपोर्ट पर पंजाब किंग्स ने खंडन जारी किया है. 

पंजाब किंग्स का आईपीएल में कैसा है प्रदर्शन 

बता दें कि पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल में हमेशा अनलकी ही रही है, टीम ने अभी तक एक भी खिताब नहीं जीता है. आईपीएल 2022 में टीम तीसरे नंबर पर रही थी, जबकि आईपीएल 2014 में फाइनल में पहुंचकर हार गई थी. यही पंजाब किंग्स का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. पिछले तीन सीजन से पंजाब किंग्स छठे नंबर पर ही रही है और प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही है. 

मयंक अग्रवाल से पहले टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में थी. जिन्होंने आईपीएल 2022 से पहले टीम छोड़ने का फैसला लिया और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़ गए थे. लखनऊ ने पहले ही सीजन में कमाल किया और प्लेऑफ में पहुंच गई थी लेकिन खिताब नहीं जीत पाई. 
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें