scorecardresearch
 

रांची में बोले राष्ट्रपति कोविंद- धोनी चमक-दमक से दूर, फिर भी सबके चहेते

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है. कोविंद ने सोमवार को रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में झारखंड की कई हस्तियों के योगदान को याद किया.

MS Dhoni met with India President Ram Nath Kovind at Rajbhawan (PTI File Photo) MS Dhoni met with India President Ram Nath Kovind at Rajbhawan (PTI File Photo)

  • राष्ट्रपति कोविंद बोले- धोनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में मशहूर किया
  • दीपिका कुमारी और जयपाल सिंह मुंडा की उपलब्धियों को भी सराहा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की है. कोविंद ने सोमवार को रांची विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में झारखंड की कई हस्तियों के योगदान को याद करते हुए कहा कि धोनी ने रांची को क्रिकेट की दुनिया में मशहूर किया है.

राष्ट्रपति से मिला धोनी का परिवार

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा, ‘एमएस धोनी ने मुझसे राजभवन में शिष्टाचार के नाते मुलाकात की. मुझे अच्छा लगा. मैंने उनसे कहा कि वह लो प्रोफाइल (चमक-दमक से दूर) रहते हैं, लेकिन लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं, वह प्रतिभाशाली हैं.’ धोनी ने रविवार को राष्ट्रपति कोविंद से राजभवन में पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ मुलाकात की थी.

राष्ट्रपति ने तीरंदाज दीपिका कुमारी और 1928 के ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक जितान वाले हॉकी टीम के कप्तान जयपाल सिंह मुंडा की उपलब्धियों को भी सराहा.

धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर अपने शहर रांची में समय बिता रहे हैं. पिछले दिनों धोनी ने बिलियर्ड्स में अपने हाथ आजमाए. उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई. वह खुद को फिट रखने पर पूरा ध्यान दे रहे हैं. रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (JSCA stadium) में उन्हें युवाओं के साथ टेनिस खेलते भी देखा गया.

सेना से भी खास लगाव

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने के बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत के सीमित ओवरों के स्क्वॉड से बाहर रहे. धोनी ने इस दौरान टेरिटोरियल आर्मी यूनिट के साथ कश्मीर में 15 दिन बिताए. वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न तीन मैचों की घरेलू टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में भी नहीं खेले.

रिपोर्ट की मानें, तो धोनी नवंबर से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे. वह दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में उपलब्ध होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें