scorecardresearch
 

Pakistan squad T20I World Cup 2022: पाकिस्तान के दो स्टार प्लेयर चोटिल, वर्ल्ड कप में ये तीन प्लेयर भी बढ़ा सकते हैं टेंशन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इससे पहले टीम को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज भी खेलना है. मगर पाकिस्तान टीम के 5 ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिनकी चोट ने बोर्ड की टेंशन बढ़ा दी है. इनमें फखर जमान के साथ स्टार प्लेयर मोहम्मद रिजवान भी हैं...

X
Mohammad Rizwan and Fakhar Zaman (Twitter)
Mohammad Rizwan and Fakhar Zaman (Twitter)

Pakistan squad T20I World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. यह घोषणा गुरुवार (15 सितंबर) को हुई. पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तान और शादाब खान को उपकप्तानी दी है.

टीम में पेसर शाहीन शाह आफरीदी की चोट के बाद वापसी हुई है. शाहीन अभी लंदन में ही रिहैब पर हैं. पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में 5 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन पर चोट की मार पड़ी है. इनमें से दो फखर जमां और मोहम्मद रिजवान अब भी चोटिल हैं. 

शादाब को लगी थी सिर में चोट

जबकि शाहीन आफरीदी, शादाब खान और शाहनवाज दहानी को लेकर ज्यादा निश्चिंत नहीं रह सकते हैं. यह चोट से ठीक तो हो चुके हैं, लेकिन पूरी तरह से फिट हैं, यह कहना भी सही नहीं होगा. शादाब को उपकप्तान तो बना दिया गया है, लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें चुनते समय पूरी तरह से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे थे. शाहीन और दहानी का भी हाल कुछ ऐसा ही है.

तेज गेंदबाज दहानी को एशिया कप के दौरान ही साइड स्ट्रेन की शिकायत हुई थी. इस वजह से वह भी कुछ मैचों से बाहर बैठे थे. चोट के कारण दहानी फाइनल तक नहीं खेल सके थे. दहानी को इंग्लैंड सीरीज के लिए चुना गया है, लेकिन खबर है कि उन्हें भी कुछ मैचों में बैठना पड़ सकता है. वहीं, एशिया कप के फाइनल में शादाब को सिर में बॉल लगी थी.

फखर रिहैब के लिए पहुंचे लंदन

पीसीबी ने एक बयान जारी किया है, इसमें बताया कि फखर जमां को रिहैब के लिए लंदन भेजा गया है. वह और शाहीन एक साथ ट्रिटमेंट कराएंगे. साथ ही बताया कि शाहीन अच्छी तरह से प्रोग्रेस हो रही है. वह जल्द ही फील्ड पर लौटेंगे और वर्ल्ड कप के लिए टीम से जुड़ेंगे.

एशिया कप के हीरो रिजवान पर भी लटकी तलवार

एशिया कप में अपने दम पर पाकिस्तान टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिजवान पर भी वर्ल्ड कप से बाहर होने की तलवार लटकी हुई है. एशिया कप के दौरान ही दाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी, जो अब भी दिक्कत दे रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो रिजवान इंग्लैंड के खिलाफ अगली सीरीज के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं. यदि रिजवान पूरी तरह फिट नहीं होते, तब भी ये पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका रहेगा.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आमिर जमाल,अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ (उत्तरी) , इफ्तिखार अहमद,खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, और उस्मान कादिर.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर.
ट्रेवलिंग रिजर्व: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें