scorecardresearch
 

Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट अब संन्यास लेने की तैयारी में? न्यूजीलैंड बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से हुए बाहर

वनडे में अभी नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो गए हैं. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि बोल्ट ने अप्रत्यक्ष रूप से ब्रेक लिया है या फिर वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का मन बना चुके हैं. बोल्ट ने 78 टेस्ट में 317 और 93 वनडे में 169 विकेट लिए हैं.

X
Trent Boult (Twitter)
Trent Boult (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्रेंट बोल्ट के नाम 44 टी20 इंटरनेशनल में 62 विकेट दर्ज
  • उन्होंने आईपीएल के 78 मैच में 92 विकेट लिए हैं

Trent Boult: क्रिकेट फैन्स के लिए एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज और वनडे में अभी नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज ट्रेंट बोल्ट शायद अब संन्यास लेने का मन बना रहे हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि वह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए हैं.

हालांकि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का फैसला 33 साल के ट्रेंट बोल्ट का ही रहा है. इस पर न्यूजीलैंड बोर्ड ने सहमति बनाई. मगर यहां फैन्स के लिए एक अच्छी खबर यह आई है कि बोल्ट ने संन्यास लेने जैसी बातों से इनकार कर दिया है. उन्होंने यह सब परिवार के साथ समय बिताने और दुनियाभर में क्रिकेट लीग खेलने के लिए किया है.

12 साल देश के लिए क्रिकेट खेलने पर गर्व है

ट्रेंट बोल्ट ने कहा, 'वास्तव में यह फैसला मेरे लिए बेहद मुश्किल था. मेरा सपोर्ट करने के लिए NZC का धन्यवाद. देश के लिए खेलना मेरा बचपन का सपना था. 12 साल देश के लिए खेलने पर गर्व है. मेरा यह फैसला पूरी तरह से पत्नी गर्ट और तीन लड़कों के लिए रहा. परिवार मेरे लिए हमेशा एक प्रेरणा रहा है. मैं क्रिकेट के बाद उन्हें प्राथमिकता देकर बेहतर महसूस करता हूं. '

ब्रेक लेने या संन्यास का मन बना चुके बोल्ट

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी ट्रेंट बोल्ट के इस फैसले के बाद फैन्स से कहा है कि इसका मतलब गलत नहीं लें. यह फैसला उनके करियर का अंत नहीं है. साथ ही न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा कि सेलेक्शन में उन्हीं खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी, जो कॉन्ट्रैक्ट में हैं. ऐसे में यह कयास लगाए जा सकते हैं बोल्ट ने अप्रत्यक्ष रूप से कुछ समय का ब्रेक लिया है या फिर वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का मन बना चुके हैं.

ट्रेंट बोल्ट ने IPL में भी धूम मचाई

ट्रेंट बोल्ट ने अब तक देश के लिए खेलते हुए 78 टेस्ट में 317 और 93 वनडे में 169 विकेट लिए हैं. साथ ही उनके नाम 44 टी20 मैचों में 62 विकेट दर्ज हैं. बोल्ट IPL में भी दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. पिछले यानी 2022 आईपीएल सीजन में राजस्थान के लिए खेलते नजर आए थे. बोल्ट ने आईपीएल के 78 मैच में 92 विकेट लिए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें