scorecardresearch
 

वर्ल्ड कप से पहले बोले विजय शंकर- अंतिम-11 के लिए हार्दिक पंड्या से कोई मुकाबला नहीं

तमिलनाडु के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया, जिसके बाद वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए संभावितों में शामिल है.

विजय शंकर और विराट कोहली (फाइल) विजय शंकर और विराट कोहली (फाइल)

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह बनाने वाले हरफनमौला विजय शंकर ने कहा कि वह अंतिम-11 के लिए हार्दिक पंड्या से प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे, अगर कहा गया तो वह चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं. तमिलनाडु के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया, जिसके बाद वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए संभावितों में शामिल है. शंकर के खेलने का तरीका पंड्या से बिल्कुल अलग है और शायद इसीलिए उन्हें लगता है कि वह पंड्या के साथ किसी दौड़ में शामिल नहीं हैं.

शंकर ने पीटीआई से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मैं पंड्या के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं, वह कमाल के क्रिकेटर हैं. हां, हम दोनों हरफनमौला खिलाड़ी हैं, लेकिन एक-दूसरे से अलग हैं. हमें प्रतिस्पर्धा करने की जरूरत क्यों पड़ेगी? अगर हम दोनों देश की जीत में भूमिका निभा सके तो यह शानदार होगा.’

शंकर और पंड्या दोनों को बड़े शॉट खेलने के लिए जाना जाता है, लेकिन पंड्या जहां ताकत का इस्तेमाल करते है, वहीं शंकर टाइमिंग पर ज्यादा निर्भर रहते हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे बड़े छक्के लगना पसंद है. मेरे लिए लय में बने रहना जरूरी है. जब भी मैं ताकत का इस्तेमाल करता हूं तो ज्यादा कामयाब नहीं होता हूं. लेकिन अगर टाइमिंग अच्छी होती है, तो गेंद दर्शक दीर्घा में जाती है.’

शंकर ने कहा कि अगर टीम उनसे चौथे स्थान पर बल्लेबाजी कराती है, तो वह उसके लिए तैयार हैं. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले 27 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से मेरा अत्मविश्वास काफी बढ़ा, क्योंकि मैंने टीम को जरूरत के समय मुश्किल परिस्थितियों में लगभग 40 रन बनाए थे. मुझे खुद पर भरोसा करने की जरूरत थी और अब टीम जैसा भी कहे मैं उसके लिए तैयार हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें