scorecardresearch
 

T-20: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 21 रनों से मात दी, सीरीज 1-1 से बराबर

मैन ऑफ द मैच मिशेल सेंटनर की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 21 रनों से हराया.

फोटो- ICC फोटो- ICC

  • मिशेल सेंटनर (3/25) की बेहतरीन गेंदबाजी
  • सीरीज का तीसरा मुकाबला 5 नवंबर को

मैन ऑफ द मैच मिशेल सेंटनर (3/25) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मेजबान न्यूजीलैंड ने रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 21 रनों से हराया. इसके साथ ही कीवियों ने पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली. सीरीज का तीसरा मुकाबला 5 नवंबर को नेलसन में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 176 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को 19.5 ओवर में 155 रन पर रोक दिया. इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने 39 (29 गेंदें- 2 चौके, 2 छक्के), जबकि कप्तान इयोन मोर्गन ने 32 (17 गेंदें- 3 चौके, 3 छक्के) रनों का योगदान दिया. क्रिस जॉर्डन की 19 गेंदों में 36 (3 चौके, 3 छक्के) रनों की पारी भी इंग्लैंड के काम नहीं आई. 

मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर सेंटनर के तीन विकेटों के अलावा कप्तान टिम साउदी, लोकी फर्ग्यूसन और ईश सोढ़ी ने दो-दो, जबकि डेरिल मिशेल ने एक विकेट हासिल किया.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने जेम्स नीशाम और मार्टिन गप्टिल की तेज तर्रार पारियों की मदद से आठ विकेट पर 178 रन का मजबूत स्कोर बनाया. नीशाम ने 22 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के की मदद से 42, जबकि गप्टिल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के के सहारे 41 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोम और रॉस टेलर ने 28-28 रनों का योगदान दिया.

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने तीन, सैम कुरेन ने दो और शाकिब महमूद, आदिल राशिद तथा लेविस ग्रेगोरी ने एक-एक विकेट चटकाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें