scorecardresearch
 

मुश्ताक अली ट्रॉफी: सेमीफाइनल में भिड़ेंगे तमिलनाडु-राजस्थान, कर्नाटक-हरियाणा

मुंबई की टीम बड़े स्कोर वाले मैच में पंजाब पर 22 रनों से जीत दर्ज करने के बावजूद बुधवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिससे सुपरलीग ग्रुप बी से तमिलनाडु और कर्नाटक सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे.

सूर्यकुमार यादव की पारी गई बेकार- मुंबई के लिए 35 गेंदों में 80 रन बनाए (Twitter) सूर्यकुमार यादव की पारी गई बेकार- मुंबई के लिए 35 गेंदों में 80 रन बनाए (Twitter)

मुंबई की टीम बड़े स्कोर वाले मैच में पंजाब पर 22 रनों से जीत दर्ज करने के बावजूद बुधवार को सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट से बाहर हो गई, जिससे सुपरलीग ग्रुप बी से तमिलनाडु और कर्नाटक सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. सेमीफाइनल 29 नवंबर को खेले जाएंगे, जबकि फाइनल एक दिसंबर को होगा.

मुंबई को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बड़ी जीत की दरकार थी, लेकिन तीन विकेट पर 243 रन बनाने के बावजूद उसकी टीम पंजाब को कम स्कोर पर नहीं रोक पाई, जिसने छह विकेट पर 221 रन बनाए.

सेमीफाइनल लाइन-अप

1. तमिलनाडु- राजस्थान (29 नवंबर), सूरत

2. कर्नाटक- हरियाणा (29 नवंबर), सूरत

सुपरलीग ग्रुप बी में तमिलनाडु, कर्नाटक और मुंबई तीनों के समान 12 . 12 अंक रहे, लेकिन पहली दो टीमें बेहतर रन गति के आधार पर अंतिम चार में पहुंची. सेमीफाइनल में तमिलनाडु का मुकाबला सुपरलीग ग्रुप-ए से दूसरे स्थान पर रहे राजस्थान जबकि कर्नाटक का हरियाणा से होगा.

तमिलनाडु ने झारखंड को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी, जबकि हरियाणा ने महाराष्ट्र को एक रोमांचक मुकाबले में दो रनों से हराया. राजस्थान ने भी दिल्ली पर दो रनों से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की.

हरियाणा सुपरलीग ग्रुप ए में 12 अंक लेकर शीर्ष पर रहा जबकि राजस्थान के महाराष्ट्र और बड़ौदा के समान आठ अंक रहे, लेकिन बेहतर रन गति से वह अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें