scorecardresearch
 

MS Dhoni Ravindra Jadeja IPL 2023: एमएस धोनी को आईपीएल में चाहिए रवींद्र जडेजा का साथ! CSK मैनेजमेंट को किया आगाह

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना तय है. इससे पहले सभी 10 फ्रेंचाइजीज को अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चेन्नई टीम रवींद्र जडेजा को रिलीज कर सकती है. पर कप्तान धोनी ऐसा नहीं चाहते हैं...

X
Ravindra jadeja and MS Dhoni (@CSK)
Ravindra jadeja and MS Dhoni (@CSK)

MS Dhoni Ravindra Jadeja IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद फैन्स को अगले साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन का इंतजार रहेगा. आईपीएल के अगले सीजन के लिए दिसंबर में मिनी ऑक्शन होना है. इससे पहले यदि सभी 10 फ्रेंचाइजीज में से कोई भी अपने कुछ प्लेयर्स को रिलीज करना चाहे, तो उसकी लिस्ट सौंपनी होगी.

ऐसे में खबरें आने लगी हैं कि कई टीमें अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में हैं. इनमें दिल्ली कैपिटल्स (DC) के शार्दुल ठाकुर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं. मगर चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कुछ और ही चाहते हैं.

धोनी नहीं चाहते कि जडेजा को रिलीज किया जाए

धोनी अगले सीजन में भी जडेजा का साथ चाहते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने टीम मैनेजमेंट को साफ कह दिया है कि जडेजा को रिलीज नहीं किया जाएगा. धोनी ने कहा कि जडेजा टीम का एक बेहद अहम खिलाड़ी है. उनका रिप्लेसमेंट कोई नहीं हो सकता है. खासकर तब जब चेन्नई टीम अपने होमग्राउंड में मैच खेलती है.

हालांकि यह भी एक सच बात है कि जडेजा ने लंबे समय चेन्नई टीम मैनेजमेंट से संपर्क नहीं बनाया है. पिछले सीजन में वह चोट के कारण बीच में ही बाहर हो गए थे. इसके बाद हाल ही में उन्हें फिर चोट लगी, जिसके कारण टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए. बता दें कि जडेजा इसी 6 दिसंबर को 34 साल के हो जाएंगे.

MS Dhoni and Ravindra Jadeja

सीएसके टीम मैनेजमेंट का क्या मानना है?

चेन्नई फ्रेंचाइजी के एक विश्वस्त सूत्र ने स्पोर्ट्स तक को बताया, 'वे अभी रवींद्र जडेजा को रिलीज करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं. जो रिपोर्ट्स चल रही हैं, वे निराधार हैं. हम उन्हें क्यों रिलीज करेंगे, इसका कोई मतलब ही नहीं बनता है. साथ ही हमने इसको लेकर चर्चा तक नहीं कर सकते.'

जब पूछा गया कि क्या जडेजा फ्रेंचाइजी को छोड़ना चाहते हैं? इसको लेकर सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अब तक हमसे इस बारे कोई संपर्क नहीं किया है. हमने भी इस बारे में कोई बात नहीं की है. हम एक ही पेज पर हैं, इसलिए उन्हें रिलीज करने का कोई सवाल ही नहीं बनता है.

16 दिसंबर को हो सकती है नीलामी

बता दें कि आईपीएल 2023 सीजन के लिए मिनी ऑक्शन इस बार 16 दिसंबर को हो सकती है. यह नीलामी तुर्की के इस्तांबुल या बेंगलुरु में कराई जा सकती है. इससे पहले सभी टीमों को 15 नवंबर तक अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सौंपनी होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें