scorecardresearch
 

MS Dhoni, India vs Pakistan: पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराया, पर धोनी क्यों आए ट्रेंड में? इस रिकॉर्ड में सबसे आगे

एशिया कप 2022 सीजन के सुपर-4 स्टेज में भारतीय क्रिकेट टीम को अपने पहले ही मैच में हार झेलनी पड़ी है. रविवार को खेले गए मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से शिकस्त दी. इस मैच में भारतीय टीम की हार के बाद ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अचानक से सोशल मीडिया ट्रेंड में आ गए.

X
MS Dhoni (Twitter)
MS Dhoni (Twitter)

MS Dhoni, India vs Pakistan: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2022 सीजन में पहली हार झेलनी पड़ी है. रविवार को खेले गए सुपर-4 स्टेज के अपने पहले मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से शिकस्त दी है. इस मैच में भारतीय टीम की हार के बाद ही पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अचानक से सोशल मीडिया ट्रेंड में आ गए.

धोनी के ट्रेंड में आने की कई वजह हैं. पहली वजह तो यह है कि मैच में फिफ्टी लगाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने बयान में धोनी का जिक्र किया. साथ ही फैन्स धोनी के कुछ रिकॉर्ड्स शेयर करने लगे, जिस वजह से धोनी ट्रेंड में आ गए.

धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम पाकिस्तान से नहीं हारी

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी अकेले भारतीय कप्तान हैं, जो किसी भी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं हारे. यदि ओवरऑल देखा जाए तो धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें से 6 मैच भारत ने जीते, जबकि एक हारा और एक टाई हुआ था. एक जो मैच हारा है, वह दिसंबर 2012 में द्विपक्षीय सीरीज के तहत खेला गया था. 

धोनी के अलावा भारतीय टीम ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 2 में से एक मैच में हराया है. जबकि कोहली की कप्तानी में एक ही मैच खेला, जिसमें भारत को हार मिली थी.

पाकिस्तान के खिलाफ बतौर भारतीय कप्तान टी20 में रिकॉर्ड

महेंद्र सिंह धोनी - 8 मैच खेले - 6 जीते - 1 हारा - 1 टाई
रोहित शर्मा  - 2 मैच खेले - 1 जीता - 1 हारा
विराट कोहली  - 1 मैच खेला - 0 जीते - 1 हारा

मैच के बाद कोहली ने किया था धोनी का जिक्र

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में फिफ्टी लगाने के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी को याद किया था. उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा, 'जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी, तब सिर्फ एक व्यक्ति का मैसेज आया, वह महेंद्र सिंह धोनी थे. कई लोगों के पास मेरे नंबर हैं. टीवी पर भी कई लोग सुझाव देते हैं. पर जिनके पास मेरे नंबर हैं, उनमें किसी का मैसेज नहीं आया.'

कोहली ने कहा, 'जब किसी के साथ कोई कनेक्शन होता है और वह सच्चा होता है, तो वह इस तरह से दिखता है. दोनों तरफ से सिक्योरिटी होती है. ना मुझे उनसे कुछ चाहिए और ना उन्हें मुझसे कुछ चाहिए.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें