scorecardresearch
 

MS Dhoni Ind Vs Eng: ‘माही भाई, एक बार फिर बचा लो’, 99 पर 5 थी टीम इंडिया, स्टैंड में दिखे धोनी तो इमोशनल हुए फैन्स

अपने करियर के दौरान कई बार टीम इंडिया को संकट से निकालने वाले एमएस धोनी बुधवार को लॉर्ड्स स्टेडियम में ही थे, जब इंग्लैंड के सामने भारतीय टीम मुश्किल में थी.

X
भारत-इंग्लैंड वनडे मैच के दौरान एमएस धोनी भारत-इंग्लैंड वनडे मैच के दौरान एमएस धोनी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 100 रन से हराया
  • एमएस धोनी समेत कई पूर्व क्रिकेटर स्टेडियम में मौजूद थे

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई. पहला वनडे 10 विकेट से जीतने वाली भारतीय टीम दूसरे वनडे में 100 रन से पिट गई. सिर्फ 247 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की आधी टीम 100 के स्कोर से पहले ही ऑलआउट हो गई थी. जब भारतीय टीम का ऐसा बुरा हाल हो रहा था, उस वक्त स्टैंड्स में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिखाया गया. 

एमएस धोनी जिनकी गिनती वनडे क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फिनिशर्स में होती है, उनको स्टैंड में देख फैन्स सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए. और लोगों ने कहा कि माही भाई, यही वक्त है जब आपको पैड पहनकर खेलने आना चाहिए और टीम इंडिया को संकट से बाहर निकालना चाहिए. 

महेंद्र सिंह धोनी पिछले कुछ दिनों से इंग्लैंड में ही हैं, हाल ही में उन्होंने लंदन में ही अपना जन्मदिन मनाया था. इसके बाद वह भारत-इंग्लैंड टी-20 सीरीज़ के वक्त भी मैदान में दिखे थे और अब वनडे मुकाबला देखने पहुंचे थे. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी यहां अपने साथी सुरेश रैना के साथ नज़र आए. चेन्नई सुपर किंग्स के दो बड़े स्टार लंबे वक्त के बाद फैन्स के सामने एक साथ आए थे. मैच के दौरान जब एमएस धोनी को स्क्रीन पर दिखाया गया, तब उन्होंने फैन्स की तरफ हाथ भी हिलाया था. 

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की गिनती मौजूदा वक्त के सबसे बेहतरीन फिनिशर में होती रही है. टीम इंडिया को उन्होंने अपने करियर के दौरान कई बार संकट से निकाला है और ऐसी कई सिचुएशन आई हैं जहां टीम इंडिया को बिल्कुल हार से जीत की दहलीज़ तक पहुंचाया है. यही कारण है कि दूसरे वनडे में भारतीय टीम मुश्किल में आई तो फैन्स को एमएस धोनी की याद आई. 

बतौर फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी के आंकड़ों पर नज़र डालें तो वह हर किसी को हैरान कर सकते हैं. महेंद्र सिंह धोनी के रहते हुए टीम इंडिया ने 116 जीत चेज़ करते हुए दर्ज की हैं. इनमें से 75 बार एमएस धोनी की भी बैटिंग आई है, जिसमें उन्होंने 102.71 की औसत से 2876 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.00 का रहा है. माही ने इस दौरान कुल 2 शतक, 20 अर्धशतक जमाए हैं और 47 बार वह सफलतम चेज में नॉटआउट ही लौटे हैं. एमएस धोनी के बाद इस मामले में जोंटी रोड्स का नाम आता है, जो 33 बार नॉटआउट लौटे हैं.

दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 246 का स्कोर बनाया था, लेकिन जवाब में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप हुई. भारत सिर्फ 146 पर ऑलआउट हो गया, रोहित शर्मा-ऋषभ पंत तो खाता भी नहीं खोल पाए. विराट कोहली, शिखर धवन, हार्दिक पंड्या भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम साबित हुए थे. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें